1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हरियाणा में कक्षा 11वीं, 12वीं के छात्रों को जल्द ही पढ़ाई के लिए टैबलेट दिए जाएंगे: खट्टर

हरियाणा में कक्षा 11वीं, 12वीं के छात्रों को जल्द ही पढ़ाई के लिए टैबलेट दिए जाएंगे: खट्टर

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि भविष्य में सरकार अन्य कक्षाओं के छात्रों को भी टैबलेट देने की योजना बना रही है। उन्होंने कहा कि जल्द ही किसानों को 15,000 ट्यूबवेल कनेक्शन दिए जाएंगे। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 23, 2021 22:50 IST
Manohar Lal Khattar, Haryana Chief Minister - India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO Manohar Lal Khattar, Haryana Chief Minister 

Highlights

  • हरियाणा की खट्टर सरकार ने पांच लाख टैबलेट खरीदने का फैसला किया
  • मुख्यमंत्री ने कहा- इन टैबलेट को खरीदने पर कुल 560 करोड़ रुपये खर्च होंगे
  • भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारी या कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी- खट्टर

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को कहा कि राज्य में 11वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों को पढ़ाई के लिए जल्द ही मुफ्त टैबलेट दिए जाएंगे। सरकार ने पांच लाख टैबलेट खरीदने का फैसला किया है, जो आगामी शैक्षणिक सत्र में 11वीं और 12वीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्रों को दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन टैबलेट को खरीदने पर कुल 560 करोड़ रुपये खर्च होंगे। 

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि भविष्य में सरकार अन्य कक्षाओं के छात्रों को भी टैबलेट देने की योजना बना रही है। उन्होंने कहा कि जल्द ही किसानों को 15,000 ट्यूबवेल कनेक्शन दिए जाएंगे। इस संबंध में उच्चाधिकार प्राप्त क्रय समिति की बैठक के दौरान 350 करोड़ रुपये के बिजली उपकरण खरीदारी की प्रक्रिया पूरी की गयी। 

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार यह निर्णय एक बैठक में लिए गए जिसमें शिक्षा मंत्री कंवर पाल, परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, बिजली मंत्री रंजीत सिंह चौटाला और कृषि मंत्री जे पी दलाल सहित अन्य मौजूद थे। बाद में, मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि भ्रष्टाचार पर लगाम लगाना उनकी सरकार का मुख्य लक्ष्य है। 

दंत चिकित्सकों के लिए भर्ती में कथित घोटाले को लेकर पूछे गए सवाल पर सीएम खट्टर ने कहा, ‘‘अगर कोई अधिकारी या कर्मचारी भ्रष्टाचार में लिप्त पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर किसी को नौकरी या विभागों में भ्रष्टाचार से संबंधित कोई जानकारी मिलती है तो उन्हें तुरंत राज्य सतर्कता ब्यूरो को सूचित करना चाहिए। 

bigg boss 15