Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

पीएम मोदी ने थपथपाई मनोहर लाल खट्टर की पीठ, कहा-हरियाणा को दशकों बाद इमानदार सरकार मिली

पीएम मोदी ने कहा कि मेरा सौभाग्य रहा है कि मुझे हरियाणा से बहुत कुछ सीखने को मिला है, जीवन के लंबे कालखंड में मैने हरियाणा में काम किया है, मैने वहां बहुत सरकारों को निकट से देखा है, अनेक दशकों के बाद हरियाणा को मनोहर लाल जी के खट्टर के नेतृत्व में शुद्ध रूप से इमानदारी से काम करने वाली सरकार मिली है, एक ऐसी सरकार मिली है जो दिन रात हरियाणा के उज्जवल भविष्य के लिए सोचती है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 21, 2021 11:49 IST
पीएम मोदी ने थपथपाई मनोहर लाल खट्टर की पीठ, कहा-हरियाणा को दशकों बाद इमानदार सरकार मिली- India TV Hindi
Image Source : ANI पीएम मोदी ने थपथपाई मनोहर लाल खट्टर की पीठ, कहा-हरियाणा को दशकों बाद इमानदार सरकार मिली

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए झज्जर जिला के बाढ़सा क्षेत्र स्थित राष्ट्रीय कैंसर संस्थान परिसर में नवनिर्मित इंफोसिस फाउंडेशन विश्राम सदन का रिमोट से बटन दबाकर उद्घाटन किया। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि मेरा सौभाग्य रहा है कि मुझे हरियाणा से बहुत कुछ सीखने को मिला है, जीवन के लंबे कालखंड में मैने हरियाणा में काम किया है, मैने वहां बहुत सरकारों को निकट से देखा है, अनेक दशकों के बाद हरियाणा को मनोहर लाल जी के खट्टर के नेतृत्व में शुद्ध रूप से इमानदारी से काम करने वाली सरकार मिली है, एक ऐसी सरकार मिली है जो दिन रात हरियाणा के उज्जवल भविष्य के लिए सोचती है। 

'मुख्यमंत्री के तौर पर खट्टर की प्रतिभा निखरकर आई है'

पीएम मोदी ने कहा कि अभी मीडिया का ध्यान ऐसी रचनात्कम और सकारात्मक बातों पर कम गया है लेकिन कभी न कभी जब हरियाणा का मूल्यांकन होगा तो पिछले 5 दशक में सबसे उत्तम, इनोवेटिव काम करने वाली दूर की सोच रखने वाली हरियाणा की सरकार है। मनोहर लाल जी को मैं सालों से जानता हूं, लेकिन मुख्यमंत्री के तौर पर उनकी प्रतिभा जिस तरह से निखरकर आई है। 

PM मोदी ने मनोहर लाल खट्टर को सार्वजनिक मंच से दी बधाई

पीएम मोदी ने कहा कि अनेक विविध कार्यक्रमों को जिस प्रकार से मनोयोग से वो करते रहते हैं, जिस प्रकार से वे इनोवेटिव कार्य करते हैं। कभी-कभी भारत सरकार को भी लगता है कि हरियाणा का प्रयोग पूरे देश को लागू करना चाहिए। मैं जरूर कहूंगा कि मनोहर लाल जी के नेतृत्व में भाजपा की टीम ने जिस प्रकार से हरियाणा की सेवा की है और लंबी सोच के साथ जो नींव डाली है वो हरियाणा के उज्जवल भविष्य की बड़ी ताकत बनने वाली है। मनोहर लाल जी को सार्वजनिक मंच से बहुत बहुत बधाई। 

'देश के हर ज़िले में कम से कम एक मेडिकल कॉलेज होगा'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज जब हम देश के हर ज़िले में कम से कम एक मेडिकल कॉलेज बनाने पर बल दे रहे हैं तो इसमें निजी क्षेत्र की भूमिका भी बहुत अहम है। जब मरीज़ को आयुष्मान भारत योजना के तहत मुफ़्त में इलाज मिलता है तो उसकी सेवा होती है। ये सेवाभाव ही है जिसकी वजह से हमारी सरकार ने कैंसर की लगभग 400 दवाओं की कीमतों को कम करने के लिए कदम उठाए हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement