Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

PM मोदी 5 नवंबर को केदारनाथ जाएंगे, 250 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की करेंगे शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच नवंबर को केदारनाथ जाकर पूजा करेंगे और 250 करोड़ रुपये की केदारपुरी पुनर्निर्माण परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। एक महीने के भीतर राज्य का यह उनका दूसरा दौरा होगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 16, 2021 15:31 IST
PM मोदी 5 नवंबर को केदारनाथ जाएंगे, 250 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की करेंगे शुरुआत - India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE PHOTO PM मोदी 5 नवंबर को केदारनाथ जाएंगे, 250 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की करेंगे शुरुआत 

देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच नवंबर को केदारनाथ जाकर पूजा करेंगे और 250 करोड़ रुपये की केदारपुरी पुनर्निर्माण परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। दिवाली के अगले दिन पीएम मोदी बाबा केदारनाथ के दर्शन करेंगे। एक महीने के भीतर राज्य का यह उनका दूसरा दौरा होगा। प्रधानमंत्री सात अक्टूबर को ऋषिकेश में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) गए थे और वहां एक ऑक्सीजन संयंत्र का उद्घाटन किया था।

उत्तराखंड के सीएम धामी ने की पुष्टि

अगले महीने होने वाली मोदी की केदारनाथ यात्रा की पुष्टि करते हुए, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री केदारनाथ मंदिर के दर्शन करने के अलावा 250 करोड़ रुपये की केदारपुरी पुनर्निर्माण परियोजनाओं का उद्घाटन कर सकते हैं, जिसमें आदि गुरु शंकराचार्य की समाधि से संबंधित परियोजना भी शामिल है।

प्रधानमंत्री बनने के बाद से नरेंद्र मोदी कई बार केदारनाथ गए हैं

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री केदारपुरी पुनर्निर्माण के दूसरे चरण की परियोजनाओं की आधारशिला भी रख सकते हैं, जिनपर 150 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है। साल 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद से मोदी कई बार केदारनाथ आ चुके हैं। वह पिछले साल कोविड-19 महामारी के कारण केदारनाथ नहीं आ सके थे। महामारी से उत्पन्न स्थिति अपेक्षाकृत नियंत्रण में होने के बाद अब उनके मंदिर आने की अटकलें लगाई जा रही थीं। प्रधानमंत्री केदारपुरी पुनर्निर्माण परियोजनाओं की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं। भैया दूज के अवसर पर 6 नवंबर से सर्दियों के लिए केदारनाथ धाम के कपाट बंद होना निर्धारित है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement