1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कोरोना वायरस: बंगाल निकाय चुनाव पर अनिश्चतितता के बादल मंडराए

कोरोना वायरस: बंगाल निकाय चुनाव पर अनिश्चतितता के बादल मंडराए

पश्चिम बंगाल में आगामी निकाय चुनावों को लेकर अनिश्चितता के बादल मंडरा रहे हैं क्योंकि राजनीतिक दलों और राज्य निर्वाचन आयोग ने कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर अभी तक यह फैसला नहीं लिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 15, 2020 14:32 IST
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी- India TV Hindi
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में आगामी निकाय चुनावों को लेकर अनिश्चितता के बादल मंडरा रहे हैं क्योंकि राजनीतिक दलों और राज्य निर्वाचन आयोग ने कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर अभी तक यह फैसला नहीं लिया है कि चुनाव निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कराए जाए या कुछ हफ्तों के लिए टाल दिए जाए। राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) ने अभी तक चुनावों पर कोई आधिकारिक अधिसूचना या घोषणा नहीं की है लेकिन आधिकारिक सूत्रों ने दावा किया कि राज्य सरकार 12 और 26 अप्रैल के बीच चुनाव कराना चाहती है। 

उन्होंने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग की 16 मार्च को होने वाली सर्वदलीय बैठक में इस संबंध में फैसला लिया जा सकता है। आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘चुनाव अप्रैल-मई में होंगे जिसकी संभावना कम लगती है या फिर इन्हें टाल दिया जाएगा।’’ विपक्षी दल भाजपा और माकपा को लगता है कि कोलकाता नगर निगम और 107 नगरपालिकाओं के चुनाव लंबे समय से अटके हुए हैं तथा इस प्रक्रिया में और देरी नहीं होनी चाहिए। 

पश्चिम बंगाल सरकार ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए एहतियाती कदम के तौर पर 16 से 31 मार्च तक सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने की शनिवार को घोषणा की। हालांकि, बोर्ड परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होंगी। बता दें कि देश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 104 तक पहुंच गई है, हालांकि इसमें से 9 लोग इलाज के बाद ठीक हो गए जबकि 2 लोगों की मौत हो गई। 

कोरोना वायरस की वजह से पहली मौत गुरुवार को कर्नाटक में हुई थी वहीं दूसरी मौत शुक्रवार को दिल्ली में एक महिला की हुई थी। इस तरह से आज सुबह तक देश में कोरोना वायरस के कुल 93 एक्टिव केस बचे थे। स्वास्थ्य एंव परिवार कल्याण मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक, 15 मार्च सुबह 8 बजकर 55 मिनट तक देश में कोरोना वायरस के कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 104 थी हालांकि एक्टिव सिर्फ 93 ही बचे हैं। 

पॉजिटिव लोगों में 76 भारतीय हैं, 17 विदेशी हैं, 9 ठीक हो गए हैं और एक महिला समेत दो की मौत हो गई है। देश के कुल 13 राज्य कोरोना वायरस की चपेट में हैं। इन राज्यों में कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं। वहीं, कोविड-19 का संक्रमण दुनियाभर में तेजी से फैल रहा है। इस बीमारी से पूरी दुनिया में 5000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। दुनिया भर के करीब 120 देश इससे पीड़ित हैं। कोरोना वायरस को डब्ल्यूएचओ ने वैश्विक महामारी घोषित किया है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X