Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Coronavirus: देश में 24 घंटों में कोरोना के 63 हजार से ज्यादा नए मामले, 944 लोगों ने गंवाई जान

देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों पर फिलहाल कंट्रोल होता नहीं दिख रहा है। इसके साथ ही इस घातक संक्रमण से होने वाली मौतों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 16, 2020 9:46 IST
Coronavirus, coronavirus cases in india, coronavirus death toll, Coronavirus Cured Cases- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले तमाम एहतियाती कदम उठाए जाने के बावजूद बढ़ते ही जा रहे हैं।

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले तमाम एहतियाती कदम उठाए जाने के बावजूद बढ़ते ही जा रहे हैं। इसके साथ ही इस घातक संक्रमण से होने वाली मौतों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में यानी कि शनिवार सुबह 8 बजे से लेकर रविवार सुबह 8 बजे के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के 63,490 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ देश में अब कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 25,89,682 हो गई है।

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते होने वाली मौतों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान इस घातक वायरस ने देश में 944 लोगों की जान ली है। ऐसे में इस घातक वायरस के संक्रमण से जान गंवाने वाले लोगों की कुल संख्या 49,980 पर पहुंच गई है। हालांकि यह भी एक तथ्य है कि देश में कोरोना वायरस की वजह से होने वाली मौतों की दर दुनिया के औसत से काफी कम है और यह 2 प्रतिशत के भी नीचे आ गई है।

आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में 53,322 लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से ठीक हुए हैं। अब तक कुल 18,62,258  लोग इस घातक बीमारी को मात दे चुके हैं। देश में कोविड-19 के कुल ऐक्टिव मामलों की संख्या 6,77,444 है। वहीं, कोरोना वायरस से रिकवरी का रेट बढ़कर अब 71.91 प्रतिशत हो गया है। कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों की पहचान के लिए देश में टेस्टिंग को लगातार बढ़ाया जा रहा है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, अब तक देश में 2.93 करोड़ से ज्यादा टेस्ट हो चुके हैं। शनिवार को देशभर में कुल 7,46,608 टेस्ट किए गए हैं।

दुनिया की बात करें कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 2.16 करोड़ के पार पहुंच गई है। विश्व में इस वायरस के चलते अब तक 7.68 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 1.43 करोड़ से ज्यादा लोग बीमारी को मात दे चुके हैं। दुनियाभर में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले अमेरिका में हैं जहां 55.29 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और 1.72 लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। दूसरे नंबर पर ब्राजील है जहां 33.17 लाख से ज्यादा केस सामने आए हैं और 1.07 लाख से ज्यादा की जान गई है। रूस में भी 9.17 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और 15.6 हजार से ज्यादा लोगों की जान गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement