Monday, May 13, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश में 142 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 741 हुई, 53 की मौत

मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 142 नए मामले सामने आने के बाद प्रदेश में इस बीमारी की चपेट में आने वाले लोगों की तादाद बढ़कर 741 पर पहुंच गई है। मंगलवार को प्रदेश में दो इन्दौर और एक मरीज की भोपाल में मौत हुई है।

Anurag Amitabh Reported by: Anurag Amitabh @anuragamitabh
Updated on: April 15, 2020 9:51 IST
मध्य प्रदेश में 142 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 741 हुई, 53 की मौत- India TV Hindi
Image Source : मध्य प्रदेश में 142 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 741 हुई, 53 की मौत

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 142 नए मामले सामने आने के बाद प्रदेश में इस बीमारी की चपेट में आने वाले लोगों की तादाद बढ़कर 741 पर पहुंच गई है। मंगलवार को प्रदेश में दो इन्दौर और एक मरीज की भोपाल में मौत हुई है। इसके बाद इस महामारी से प्रदेश में अब तक 53 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से इंदौर में 37, उज्जैन में छह, भोपाल में पांच, खरगोन में तीन और छिंदवाड़ा एवं देवास में एक—एक शामिल हैं। इंदौर से मिली रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश की आर्थिक राजधानी माने जाने वाले शहर इन्दौर में अब तक सर्वाधिक 427 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। पिछले 24 घंटों में इंदौर में 99 नये मामले सामने आये हैं। 

Related Stories

मध्य प्रदेश के अधिकारियों ने कहा कि प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोविड—19 के लिए पिछले 24 घंटों में 16 नये संक्रमित मामले सामने आये हैं। इसी के साथ भोपाल में इस महामारी की चपेट में आये मरीजों की संख्या बढ़कर अब 158 हो गई है। 

अधिकारियों ने बताया कि इन्दौर एवं भोपाल के अलावा उज्जैन में 26 कोरोना वायरस संक्रमित हैं, जबकि 17 खरगोन और 17 (तीन नए) बड़वानी में, 15 होशंगाबाद में, 15 (10 नए) खंडवा में, 14 मुरैना में, 13 विदिशा में, 12 (दो नए) जबलपुर में, सात (तीन नए) देवास में, छह ग्वालियर में, चार-चार छिंदवाड़ा, एवं रायसेन में, चार (तीन नए) शाजापुर में, तीन श्योपुर में, तीन (एक नया) धार में दो—दो सतना, रतलाम एवं शिवपुरी में, दो(एक नया) मंदसौर में और एक—एक मरीज बैतूल और सागर, में है जबकि कोरोना संक्रमित एक मरीज दूसरे राज्य का है। 

मध्य प्रदेश के 52 जिलों में से 24 जिलों में इस महामारी ने अब दस्तक दे दी है। अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को टीकमगढ़ जिले में कोरोना-19 को पहला मरीज पाया गया है। टीकमगढ़ जिले के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा एम के प्रजापति ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमित व्यक्ति ने इन्दौर के एक डॉक्टर के दवाखाने में काम किया था। इस डॉक्टर की कोरोना संक्रमण से पिछले सप्ताह इन्दौर में मौत हो गयी थी। 

अधिकारी ने बताया प्रदेश में कुल कोरोना संक्रमितों में से 64 मरीज अब तक स्वस्थ हो गये हैं और उन्हें अस्पतालों से डिस्चार्ज कर दिया गया है। 53 मरीजों के मरने एवं 64 मरीजों के डिस्चार्ज होने के बाद अब प्रदेश में कुल 640 एक्टिव संक्रमित मरीज रह गये हैं, जिनमें से 625 मरीजों की हालत स्थिर बनी हुई है, जबकि 15 मरीजों की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement