Friday, March 29, 2024
Advertisement

Unlock 2.0: भारतीय चुनाव आयोग कार्यालय का एक अधिकारी COVID19 पॉजिटिव पाया गया

कोरोना वायरस भारत समेत पूरी दुनिया में कहर बनकर टूटा है। इस खतरनाक वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 10, 2020 7:43 IST
Delhi: One official at the Election Commission of India's office has tested positive for COVID19.- India TV Hindi
Image Source : FILE Delhi: One official at the Election Commission of India's office has tested positive for COVID19.

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 70.86 लाख से ज्यादा हो चुकी है। दुनिया भर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 4.06 लाख के पार जा चुकी है। वहीं 34.59 लाख से ज्यादा लोग अबतक ठीक हो चुके हैं। कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित अमेरीका है, यहां अबतक कुल 20 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 1.12 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। दुनिया में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों को लेकर भारत छठे नंबर पर आ गया है और देश में अनलॉक 1.0 का आज से दूसरा चरण शुरू हो रहा है।

कोरोना वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें: 

Latest India News

Coronavirus Unlock 1.0 Live Updates 08 June 2020

Auto Refresh
Refresh
  • 2:52 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली के डिप्टीCMमनीष सिसोदिया ने सोमवार को बताया कि मुख्यमंत्री केजरीवाल को कल (7 जून) से थोड़ा बुखार और गले में दर्द है। कल दोपहर से उन्होंने अपने आपको आइसोलेट कर रखा है। डॉक्टर ने सलाह दी है कि कल उनका कोरोना टेस्ट होगा। हम सब ईश्वर से प्रार्थना कर रहे हैं कि वे सकुशल रहें और जल्दी से स्वस्थ होकर वापस काम पर लौटे।

  • 2:12 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मोनिका कपिल मोहता को स्विट्जरलैंड में भारत के अगले राजदूत के रूप में नियुक्त किया गया। वर्तमान में वह स्वीडन में भारत की राजदूत हैं।

  • 12:22 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली: भारतीय चुनाव आयोग कार्यालय के एक अधिकारी का COVID19 के लिए टेस्ट पॉजिटिव आया है।

  • 11:58 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि अभी हमारे ऐप में 8500 से अधिक बेड खाली हैं। हमारे पास पर्याप्त बेड हैं पर बेड की क्षमता और बढ़ानी होगी क्योंकि समय के साथ केस भी बढ़ रहे हैं। 2 हफ्तों के अंदर दिल्ली में कोरोना के केस बढ़कर 56000 हो जाएंगे।

  • 11:55 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    साकेत: सिलेक्ट सिटी वॉल्क CEO निमिश अरोड़ा ने बताया-75 दिनों के बाद आज मॉल खुलने जा रहे हैं। 40-50% स्टाफ के साथ काम शुरू हो जाएगा। सुबह 11- रात 8 बजे तक मॉल खुला रहेगा।

  • 11:54 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली में आज से होटल एवं रेस्टोरेंट फिर से खोले गए। सरवण भवन के असिस्टेंट मैनेजर ने बताया, 'गेट पर सबकी थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है जिसका तापमान सही आता है उन्हीं को हम अंदर आने देते हैं। इसके बाद हम लोग उनका हाथ सैनिटाइज करवाते हैं,यहां पर सामाजिक दूरी का भी ध्यान रखा गया है।'

     

  • 11:51 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र पुलिस में कोई नया COVID19 केस नहीं आया है लेकिन एक की मौत हुई है। फोर्स में कुल मामलों की संख्या 2,562 हैं और मृत्यु का आंकड़ा 34 है। महाराष्ट्र पुलिस ने ये जानकारी दी।

  • 11:51 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    लुधियाना: मजदूरों की संख्या में आई कमी की वजह से किसान अपने खेतों में फसल की रोपाई नहीं करवा पा रहे हैं। किसान-मैं खेत में धान लगाने के लिए लेबर लेने आया हूं। अब तक तीन फेरियां मार चुका हूं लेकिन लेबर ही नहीं मिल रही है। पहले लेबर एक एकड़ का 2500रु. लेती थी अब 6000रु.ले रही है।

     

  • 11:50 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कर्नाटक: कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, डी.के. शिवकुमार और पार्टी के विधायक एक बैठक के लिए बेंगलुरु में कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति (KPCC) कार्यालय में इकट्ठा हुए। क्या पार्टी आरएस पोल में एचडी देवगौड़ा के नामांकन का समर्थन करेगी' पर  डी.के. शिवकुमार ने कहा कि कांग्रेस एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी है, हम स्पष्ट करते हैं कि हम राज्यसभा चुनाव जीतने के लिए भाजपा के किसी तीसरे उम्मीदवार को नहीं चाहते हैं।हमारी नेता सोनिया गांधी इस पर विचार करेंगी।'

  • 11:23 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    ओडिशा में सरकार ने 30 जून तक सभी मंदिरों को बंद करने का आदेश दिया है।  

  • 11:21 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जम्मू-कश्मीर DGP दिलबाग सिंह ने बताया कि दो दिन के ऑपरेशन्स के दौरान हिजबुल मुजाहिदीन के 9 आतंकी मारे गए हैं जिनमें से तीन टॉप कमांडर लेवल के हैं। पिछले दो हफ्ते के अंदर 9 बड़े ऑपरेशन हुए जिसमें कुल 22 आतंकी मारे गए जिनमें से 6 टॉप कमांडर हैं।

  • 10:16 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली: खान मार्केट में स्थित श्राइन ऑफ वेलंकन्नी चर्च भी आज से दर्शनार्थियों के लिए खुलने जा रहा है। 'चर्च में अब माला, फूल, कैंडल और प्रसाद कुछ भी नहीं चढ़ाया जाएगा। पहले चर्च में कितने भी लोग बैठ सकते थे पर अब दस से ज्यादा लोग नहीं बैठ सकते।'

  • 10:09 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली: चांदनी चौक की पुरानी गली के पश्चिमी छोर पर स्थित फ़तेहपुरी मस्जिद लोगों की इबादत के लिए खुल गई है। 'हम लोगों से अपील कर रहे हैं कि घर में ही इबादत करें, मस्जिद में कम से कम लोग इबादत के लिए आएं।'

  • 9:50 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    तबलीगी जमात प्रमुख मौलाना साद ने अभी तक सरकार द्वारा अप्रूव  लैब द्वारा जारी COVID19 टेस्ट रिपोर्ट प्रस्तुत नहीं की है। रिपोर्ट जमा करने के बाद उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने ये जानकारी दी।

  • 9:38 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    बीते 24 घंटे के दौरान भारत में कोरोना के 9,983‬ नए मामले सामने आए

    केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के ताजा अपडेट के मुताबिक, आज 08 जून (सोमवार) सुबह 8 बजे तक देश में अबतक कोरोना के कुल 256611 केस सामने आए हैं। इनमें 125381 ऐक्टिव केस हैं जबकि 124095 लोग संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं वहीं अबतक कुल 7135 लोगों की मौत हो चुकी है। बीते 24 घंटे के दौरान भारत में कोरोना के 9,983‬ नए मामले सामने आए हैं और 206‬ मौत हुई है।  

  • 8:55 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    लखनऊ: ईदगाह मस्जिद में लोगों ने नमाज़ अदा की।मस्जिद में प्रवेश करने से पहले लोगों की स्क्रीनिंग और हाथ सैनिटाइज कराए गए।यहां  लोगों ने सामाजिक दूरी का पालन भी किया। सरकार ने कुछ एहतियाती उपायों के साथ आज से सभी धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति दी है।

  • 8:55 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली के गुरुद्वारा शीशगंज साहिब भी पूजा-अर्चना के लिए खोल दिया गया है। 

  • 8:52 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    लखनऊ: याहियागंज गुरुद्वारा में भक्त प्रार्थना करते हुए। सरकार ने आज से धार्मिक स्थलों को फिर से खोलने की अनुमति दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के अनुसार मंदिरों में समूह गायन की अनुमति नहीं, मूर्तियों और पवित्र पुस्तकों आदि को छूने की अनुमति नहीं है।

  • 8:50 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली: कालकाजी मंदिर में भक्त पूजा करने पहुंचे

    दिल्ली: सरकार द्वारा देशभर में आज से धार्मिक स्थलों को फिर से खोलने की अनुमति मिलने के बाद कालकाजी मंदिर में भक्त पूजा करने पहुंचे।

  • 7:56 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    Unlock 2.0 की शुरुआत आज से, मंदिर में पूजा अर्चना करने पहुंच रहे लोग

    देश में कोरोना संकट के बीच अनलॉक के दूसरे चरण की आज यानी सोमवार से शुरुआत हो रही है। इसमें सतर्कता के साथ लोगों को काफी छूट दी जा रही है। देश के कई राज्यों में मॉल, होटल-रेस्टोरेंट और धर्मस्थलों के दरवाजे खोल दिए गए हैं। मंदिर में पूजा अर्चना करने लोग पहुंच रहे हैं। हालांकि, कुछ राज्यों में मंदिर, मस्जिद व चर्च के संचालन की जिम्मदारी संभालने वाली इकाइयों ने अभी संबंधित धर्मस्थलों के ताले नहीं खोलने का एलान किया है।

  • 7:50 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    UP CM योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की

    गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। सरकार ने आज से धार्मिक स्थलों को फिर से खोलने की अनुमति दी है।

  • 7:49 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    आज से धार्मिक स्थलों पर पूजा करने की अनुमति

    दिल्ली: झंडेवालान मंदिर में लोग पूजा करने के लिए एकत्रित हुए। सरकार ने आज से धार्मिक स्थलों को फिर से खोलने की अनुमति दी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement