Thursday, April 18, 2024
Advertisement

दिल्ली-एनसीआर में दिन के वक्त निर्माण कार्य को मिली अनुमति

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में निर्माण गतिविधियों पर प्रतिबंध को आंशिक रूप से हटा दिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 09, 2019 22:30 IST
Court partially lifts its ban on construction activities in...- India TV Hindi
Court partially lifts its ban on construction activities in Delhi-NCR

नई दिल्ली | सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में निर्माण गतिविधियों पर प्रतिबंध को आंशिक रूप से हटा दिया। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) की सिफारिशों के बाद शीर्ष अदालत ने 12 घंटों के लिए सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक निर्माण कार्य करने की अनुमति दे दी है।

Related Stories

यह इजाजत वायु की गुणवत्ता में सुधार के बाद दी गई। चार दिसंबर की रिपोर्ट के मुताबिक, जहां दिल्ली और गुरुग्राम में इसे 'गंभीर' से 'खराब' श्रेणी में बताया गया, वहीं गाजियाबाद और नोएडा में इसे 'गंभीर' से 'बहुत खराब' बताया गया।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की ओर से अदालत में दायर हलफनामे के अनुसार, "वर्तमान में स्थिति गंभीर नहीं है। सीपीसीबी का मानना है कि निर्माण की गतिविधियों पर आंशिक प्रतिबंध लगाया जा सकता है। हालांकि, रात के समय किसी भी प्रकार के निर्माण कार्य की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement