Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

दिल्ली में Covid-19 के मामलों की संख्या बढ़कर हुई 120, इन पांच अस्पतालों में अब होगा सिर्फ Coronavirus का इलाज

दिल्ली में कोरोना वायरस के 23 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 120 हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। इन 120 मामलों में 24 वे व्यक्ति हैं जिन्होंने निजामुद्दीन पश्चिम में एक धार्मिक सभा में भाग लिया था। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 01, 2020 10:27 IST
दिल्ली में Covid-19 के मामलों की संख्या बढ़कर हुई 120, इन पांच अस्पतालों में अब होगा सिर्फ Coronaviru- India TV Hindi
दिल्ली में Covid-19 के मामलों की संख्या बढ़कर हुई 120, इन पांच अस्पतालों में अब होगा सिर्फ Coronavirus का इलाज

नयी दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वायरस के 23 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 120 हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। इन 120 मामलों में 24 वे व्यक्ति हैं जिन्होंने निजामुद्दीन पश्चिम में एक धार्मिक सभा में भाग लिया था। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कम से कम पांच लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है, दो व्यक्तियों की मौत हो चुकी है और एक देश से बाहर चुका है। सोमवार रात तक कोविड-19 के 97 मामले सामने आ चुके थे।

Related Stories

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए दिल्ली सरकार ने दिल्ली के 5 अस्पतालों को पूरी तरह से कोविड अस्पताल घोषित कर दिया है, यानी इन पांच अस्पतालों में अब कोरोना के अलावा कोई इलाज नहीं होगा।

दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश नारायण हॉस्पिटल, राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, गुरु तेग बहादुर हॉस्पिटल, दीनदयाल उपाध्याय हॉस्पिटल और डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर हॉस्पिटल में अब कोरोना के अलावा कोई इलाज नहीं होगा।

वहीं दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस प्रकोप के मद्देनजर करीब 20,000 घरों को होम क्वारंटीन के तौर पर चिह्नित किया है। उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उपराज्यपाल ने ट्विटर पर कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए खाद्य वितरण केंद्रों की संख्या बढ़ाई जाएगी। 

बैजल ने कोविड-19 से निपटने के उपायों पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, मुख्य सचिव विजय कुमार देव और पुलिस आयुक्त के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक की।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement