1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Covishield आने वाले हफ्तों में वैक्सीनेशन के लिए तैयार है: आदर पूनावाला

Covishield आने वाले हफ्तों में वैक्सीनेशन के लिए तैयार है: आदर पूनावाला

Coronavirus Vaccine: आदर पूनावाला (Adar Poonawala) ने रविवार को कहा कि ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका का कोविड-19 टीका ‘कोविशील्ड’ आगामी सप्ताहों में टीकाकरण के लिए तैयार है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 03, 2021 12:22 IST
Covishield Adar Poonawala coronavirus vaccine 'Covishield आने वाले हफ्तों में वैक्सीनेशन के लिए तैया- India TV Hindi
Image Source : HTTPS://TWITTER.COM/ADARPOONAWALLA 'Covishield आने वाले हफ्तों में वैक्सीनेशन के लिए तैयार है'

पुणे. DCGI ने भारत में दो कोरोना वैक्सीनों (Coronavirus Vaccine) को मंजूरी दे दी है। इनमें सीरम इंस्टिट्यूट (Serum Institute) की 'कोविशील्ड' (Covishield) और भारत बायोटेक (Bharat Biotech) की कोवैक्सीन (Covaxin) शामिल है। DCGI द्वारा मंजूरी दिए जाने के बाद सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) आदर पूनावाला (Adar Poonawala) ने रविवार को कहा कि ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका का कोविड-19 टीका ‘कोविशील्ड’ आगामी सप्ताहों में टीकाकरण के लिए तैयार है। भारत के दवा नियामक द्वारा कोविशील्ड के सीमित आपात इस्तेमाल को मंजूरी दिए जाने के तत्काल बाद पूनावाला ने यह बयान दिया।

पढ़ें- कोरोना वैक्सीन को मंजूरी मिलने के बाद ये बोले पीएम मोदी

पढ़ें- चिंताजनकर खबर! मध्य प्रदेश में घुसे 100 नक्सली, मचा हड़कंप

पूनावाला ने ट्वीट किया, ‘‘सभी को नववर्ष की शुभकामनाएं। सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया ने टीके के भंडारण के लिए जो जोखिम उठाए, अंतत: उनका फल मिल रहा है। भारत का पहला कोविड-19 टीका ‘कोविशील्ड’ आगामी सप्ताह में टीकाकरण के लिए स्वीकृत, सुरक्षित, प्रभावी और तैयार है।’’ उन्होंने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन समेत उन सभी लोगों और संस्थाओं को धन्यवाद दिया, जिन्होंने टीका विकसित करने में सहयोग दिया।

पढ़ें- पुलिस को चकमा देने के लिए ड्रग सप्लायर ने किया ऐसा काम सभी रह गए हैरान!
पढ़ें- किसानों की सरकार को चेतावनी

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X