Friday, April 26, 2024
Advertisement

हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज की बहू ने लगाया घरेलू हिंसा का आरोप, वीडियो हुआ वायरल

हैदराबाद हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज नूटी राममोहन राव, उनकी पत्नी और बेटे के ऊपर घरेलू हिंसा का आरोप लगा है।

T Raghavan Reported by: T Raghavan
Updated on: September 21, 2019 11:06 IST
Daughter-in-law of retired Hyderabad High Court judge alleges domestic violence, releases CCTV- India TV Hindi
Daughter-in-law of retired Hyderabad High Court judge alleges domestic violence, releases CCTV footage | Twitter

हैदराबाद: हैदराबाद हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज नूटी राममोहन राव, उनकी पत्नी और बेटे के ऊपर घरेलू हिंसा का आरोप लगा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक वायरल वीडियो में रिटायर्ड जज परिवार के अन्य सदस्यों के साथ अपनी बहू को प्रताड़ित करते दिख रहे हैं। नूटी की बहू सिंधू ने 27 अप्रैल को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने पति नूटी वशिष्ठ, ससुर और सास नूटी दुर्गा जयलक्ष्मी के खिलाफ शारीरिक और मानसिक यातना देने का आरोप लगाया था। सिंधू ने कहा था, 'उन तीनों ने मेरे ऊपर हमला किया।'

सिंधू के पति, सास और ससुर ने किया प्रताड़ित

सार्वजनिक हुए सीसीटीवी फुटेज में सिंधू के पति वशिष्ठ उन्हें सोफे पर धक्का देते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि जैसे ही सिंधू उठने की कोशिश करती हैं, नूटी चिल्लाते हुए उन्हें हाथ से पकड़कर फिर से सोफे पर धकेल देते हैं। इस दौरान सिंधू के साथ धक्का-मुक्की भी होती है। सिंधू का कहना है कि उनकी सास दुर्गा लक्ष्मी पीछे से चिल्ला रही थीं कि वह पागल हैं और उन्हें नींद की दवा देने की जरूरत है। इस दौरान सिंधू की बच्ची अपनी मां को बचाने की कोशिश करती हुई दिखती है।

मेडिकल रिपोर्ट में सामने आई चोटों की बात
सिंधू का दावा है कि नूटी ने उनसे किसी से भी कुछ नहीं कहने के लिए कहा था। लेकिन डॉक्टर सब समझ गए और मेडिकल रिपोर्ट में सारी चोटों का जिक्र किया। रिपोर्ट के मुताबिक, सिंधू के सीने के बाईं ओर और होठों के ऊपर खरोंचे, दाएं कंधे के ऊपर चोट के निशान पाए गए। यह रिपोर्ट पुलिस को भेज दी गई और इसके चलते सिंधू का केस मजबूत हो गया। अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद वह अपने मायके चली गईं और अगले दिन पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने तीनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 498ए और दहेज रोकथाम अधिनियम के तहत केस दर्ज कराया है।

'मेरे पति मुझे प्रताड़ित करते थे'
सिंधू ने कहा, 'मेरे पति अक्सर मुझे प्रताड़ित करते थे और दहेज की मांग करते थे। लेकिन ऐसी ही अन्य शादियों की तरह मैं भी सब बर्दाश्त करती थी। उस रात मेरे सास-ससुर, बच्चे और पति फिल्म देखने गए थे। पति जब वापस आए तो मैं सो रही थी। वह मेरे पास आए और मेरे ऊपर यह कहते हुए हमला बोल दिया कि मेरी वजह से उनका प्रमोशन नहीं हो रहा है।' सिंधू ने कहा कि बाद में सास-ससुर आए और मुझे बचाने की बजाए पति के साथ मिलकर मुझे पीटने लगे।

सिंधू के पति ने दी तलाक की अर्जी
सिंधू का कहना है कि उन्हें यह वीडियो इसलिए सार्वजनिक किया है क्योंकि उनके पति ने तलाक की अर्जी दे दी है। उनका कहना है कि वह इतने साल तक अपनी बेटियों के लिए ससुराल में अत्याचार सहती रहीं और संबंध सुधारने की कोशिश करती रहीं लेकिन अब अचानक पति ने तलाक की अर्जी दे दी। सिंधू ने कहा है कि वह अपनी बेटियों के लिए पति को वापस चाहती हैं। उन्होंने कहा कि तब तक उनकी दोनों बेटियां उनके पास ही रहेंगी। वहीं, पुलिस इस मामले में आरोपियों पर अन्य धाराएं जोड़ने पर भी विचार कर रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement