1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली हिंसा: हेड कॉन्स्टेबल की हत्या और DCP पर हुए हमले में शामिल 6 महिलाओं की पहचान

दिल्ली हिंसा: हेड कॉन्स्टेबल की हत्या और DCP पर हुए हमले में शामिल 6 महिलाओं की पहचान

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली की हिंसा के दौरान चांद बाग इलाके में हेड कॉन्स्टेबल रत्न लाल की हत्या के मामले और DCP अमित शर्मा पर हुए हमले में शामिल 6 महिलाओं की पहचान कर ली है।

Abhay Parashar Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: March 13, 2020 16:53 IST
दिल्ली हिंसा: हेड कॉन्स्टेबल की हत्या और DCP पर हुए हमले में शामिल 6 महिलाओं की पहचान- India TV Hindi
दिल्ली हिंसा: हेड कॉन्स्टेबल की हत्या और DCP पर हुए हमले में शामिल 6 महिलाओं की पहचान

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली की हिंसा के दौरान चांद बाग इलाके में हेड कॉन्स्टेबल रत्न लाल की हत्या के मामले और DCP अमित शर्मा पर हुए हमले में शामिल 6 महिलाओं की पहचान कर ली है। इन्हें जल्द ही हिरासत में लेकर पूछताछ की जाएगी। संभव है कि पूछताछ के बाद इन्हें गिरफ्तारी भी किया जाए। क्राइम ब्रांच की SIT की इन महिलाओं के खिलाफ अहम सबूत हाथ लगे हैं। महिलाओं के ठिकानों पर रेड चल रही है।

बताया जा रहा है कि करीब 70 से 80 महिलाए चांद बाग इलाके में घटना के वक्त मौजूद दिखी हैं, जिनमें से ज्यादातर महिलाओं ने पुलिस टीम पर हमला किया था। क्योंकि, अधिकतर महिलाओं ने बुरखे पहन रखे थे इसलिए उन्हें पकड़ना पुलिस के लिए मुश्किल हो रहा है। लेकिन, मौके से मिले वीडियो फुटेज और सर्विलांस के जरिए 6 महिलाओं की पहचान कर ली गई है, जिन्हें लेकर पुलिस जल्द ही खुलासा कर सकती है।

दिल्ली हिंसा में पहली बार महिलाओं की भूमिका सामने आई है। वीडियो भी आई थी, जिसपर एसीपी अनुज ने कहा था कई महिलाएं थीं। वहीं, हिंसा में घायल हुए DCP अमित शर्मा की पत्नी ने भी कहा था कि उनके पति अमित शर्मा पर महिलाओं ने भी हमला किया था। बता दें कि CAA समर्थक और विरोधियों के बीच हुई इस हिंसा में 50 से ज्यादा लोगों की जान गई थी जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

वहीं, गुरुवार को गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में बताया कि दंगों के बाद 700 से अधिक प्राथमिकी दर्ज की गयी हैं। पुलिस ने किसी को भी मना नहीं किया। उन्होंने कहा कि 12 थानों के लिए विशेष अभियोजक नियुक्त किए गए हैं। शाह ने कहा कि 2647 लोगों को गिरफ्तार किया गया है या हिरासत में लिया गया है। उन्होंने कहा कि 1922 चेहरों एवं व्यक्तियों की पहचान कर ली गयी है। दंगा करने वाला व्यक्ति किसी भी धर्म या पार्टी का होगा, उसको नहीं छोड़ा जाएगा।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X