Friday, April 19, 2024
Advertisement

दिल्ली में हुए वृद्ध दंपत्ति हत्याकांड में बेटा और बहू गिरफ्तार, आरोपी ने कहा- पैसे नहीं देते थे

द्वारका पुलिस ने छावला थाना इलाके में शुक्रवार सुबह पता लगे दोहरे हत्याकांड का पदार्फाश कर दिया। इस सिलसिले में मौत के घाट उतारे गए बुजुर्ग दंपत्ति के पुत्र और बहू को ही गिरफ्तार किया है।

IANS Reported by: IANS
Published on: April 25, 2020 8:26 IST
Elderly couple in Delhi killed, Elderly couple in Delhi killed by son, Elderly couple killed- India TV Hindi
Elderly couple in Delhi killed by son, daughter-in-law over property dispute | India TV

नई दिल्ली: द्वारका पुलिस ने छावला थाना इलाके में शुक्रवार सुबह पता लगे दोहरे हत्याकांड का पदार्फाश कर दिया। इस सिलसिले में मौत के घाट उतारे गए बुजुर्ग दंपत्ति के पुत्र और बहू को ही गिरफ्तार किया है। घटना के पीछे प्रॉपर्टी प्रमुख वजह निकल कर सामने आयी है। शुक्रवार देर रात यह जानकारी डीसीपी द्वारका अंटो अल्फांसो ने दी। डीसीपी के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपियों का नाम सतीश और कविता है। इन दोनों ने घर में मौजूद 61 साल के राज सिंह और 58 साल की ओमवती की गुरुवार-शुक्रवार की रात हत्या कर दी थी। 

‘चाकू-ईंटों से ताबड़तोड़ वार करके मार डाला’

डीसीपी के मुताबिक, हत्या करने के बाद शवों को मौके पर ही पड़ा रहने दिया। दोहरे हत्याकांड को अंजाम उस वक्त दिया गया जब, ओमवती और राजसिंह गहरी नींद में सोए हुए थे। मौका पाकर राज सिंह के बेटे सतीश और पुत्रवधू कविता ने चाकू-ईंटों से ताबड़तोड़ वार करके दोनों को मार डाला। घटना के वक्त घर में मौजूद कविता और सतीश के दोनों बच्चे सो रहे थे। घटना छावला थाना क्षेत्र की दुर्गा विहार फेज-2 में हुई थी। 

‘बहन के फोन के बाद फूट गया भांडा’
पुलिस के मुताबिक, ‘दोहरे हत्याकांड को अंजाम देने के बाद भी आरोपी मौके से नहीं भागे। पूरी घटना का भांडा तब फूटा जब मरने वाले दंपत्ति की बड़ी बेटी ने छोटे भाई सतीश को फोन किया। बहन ने उससे कहा कि मां-पिता से बात करा दे। सतीश ने कई बार कहने के बाद भी जब बात नहीं कराई तो बहन खुद ही एक-दो रिश्तेदार के साथ मायके वाले मकान पर मां-बाप से मिलने पहुंच गई।’

‘माता-पिता खर्चे के लिए पैसे नहीं देते थे’
पुलिस पूछताछ में सतीश और कविता ने कबूल लिया कि राजसिंह और ओमवती की हत्या उन्होंने ही की थी। हत्या की वजह पूछे जाने पर सतीश ने पुलिस को बताया कि उसकी मां और पिता उसे खर्चे के लिए पैसे नहीं देते थे, जबकि उनके पास पैसों की कमी नहीं थी। सतीश पहले ड्राइवरी करता था और लंबे समय से बेरोजगार था। जबकि सतीश के पिता राज सिंह बीते साल ही दिल्ली नगर निगम से रिटायर हुए थे। उनके पास आर्थिक तंगी भी नहीं थी।

‘बेटियों की तरफ था वृद्ध दंपति का रुझान’
दोहरे हत्याकांड की दूसरी वजह यह भी निकली है कि मां-बाप निठल्ले बेटे सतीश को कम चाहते थे। वे उसकी लड़ने-झड़ने की आदतों से भी परेशान थे। ऐसे में उनका रुझान बड़ी बेटी, जो कि पेशे से शिक्षिका है, उसकी और दूसरी छोटी बेटी की तरफ ज्यादा था। सतीश को यह भी अंदेशा था कि मां-बाप कहीं दोनों प्लॉट और मकान दोनों बेटियों को न सौंप दें। इस मुद्दे पर भी सास-ससुर, बहू-बेटे में अक्सर तकरार होती थी।

‘महिला ने खुद फोड़ लिया था अपना सिर’
डीसीपी अंटो अल्फांसो के मुताबिक, ‘गिरफ्तार की गई महिला कविता के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज होने के बाद आत्महत्या करने का भी मामला दर्ज किया गया है। क्योंकि जब पुलिस मौके पर पहुंची, तो पुलिस को बरगलाने के लिए कविता ने अपना सिर खुद ही दीवार में पटक कर फोड़ लिया था। ताकि पुलिस को दोहरे हत्याकांड में कविता दोषी नजर न आए।’

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement