Thursday, March 28, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर के डोडा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में जवान शहीद, एक आतंकी भी मारा गया

जम्मू एवं कश्मीर में डोडा जिले के एक गांव में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में रविवार को सेना का एक जवान शहीद हो गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 17, 2020 12:13 IST
Encounter Doda District, Encounter Doda, Encounter Doda Jawan Martyred- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL जम्मू एवं कश्मीर में डोडा जिले के एक गांव में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में रविवार को सेना का एक जवान शहीद हो गया।

डोडा/जम्मू: जम्मू एवं कश्मीर में डोडा जिले के एक गांव में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में रविवार को सेना का एक जवान शहीद हो गया। इस एनकाउंटर में एक आतंकी को भी मार गिराया गया है। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद डोडा शहर से 26 किलोमीटर दूर गुंडाना इलाके में पोस्ता-पोत्रा गांव में एक संयुक्त अभियान चलाया। इसके बाद दोनों ओर से मुठभेड़ शुरू हो गई जो अभी तक चल रही है।

‘छिपे हुए आतंकियों ने चलाई गोलियां’

अधिकारियों ने बताया कि छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दीं जिसमें सेना का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया और अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि सेना की राष्ट्रीय राइफल्स, पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त दलों ने एक मकान में दो संदिग्ध आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद शनिवार रात को अभियान चलाया। अधिकारियों ने बताया कि संयुक्त दल जब ठिकाने की ओर बढ़ रहा था तब उन पर भारी गोलीबारी की गई जिसका उन्होंने जवाब दिया।

‘इलाके में भेजे गए हैं अतिरिक्त बल’
रिपोर्ट्स के मुताबिक, इलाके में अतिरिक्त बलों को भेजा गया है और विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है। डोडा जिले में इस साल सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच यह दूसरी मुठभेड़ है। इससे पहले 15 जनवरी को हिज्बुल मुजाहिदीन कमांडर हारून अब्बास सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था। इस महीने की शुरुआत में जिले में हिज्बुल मुजाहिदीन के 2 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था तथा उनके पास से कुछ हथियार एवं गोला बारुद भी बरामद किए गए थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement