Saturday, April 20, 2024
Advertisement

EXIT POLLS 2019: अबकी बार किसकी सरकार? सबसे सटीक और सबसे पहले, 19 मई शाम 4 बजे से लगातार

लोकसभा चुनाव रविवार को खत्म होने जा रहे हैं, चुनाव खत्म होने के बाद देशभर में लोग 23 मई को आने वाले नतीजों का इंतजार शुरू कर देंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 19, 2019 22:51 IST
Exit Polls on Lok Sabha Elections 2019- India TV Hindi
Exit Polls on Lok Sabha Elections 2019

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव रविवार को खत्म होने जा रहे हैं, चुनाव खत्म होने के बाद देशभर में लोग 23 मई को आने वाले नतीजों का इंतजार शुरू कर देंगे, लेकिन नतीजों से पहले ही 19 मई शाम से इंडिया टीवी पर दिखाए जाने वाले एग्जिट पोल से यह पता करने में आपको मदद मिलेगी कि लोकसभा चुनावों में किस पार्टी की जीत हो सकती है। रविवार शाम 4 बजे से इंडिया टीवी पर एग्जिट पोल पर चर्चा शुरू हो चुकी है।

Related Stories

India TV-CNX के Exit Poll पर चर्चा के लिए स्टूडियो में अनुभवी चुनाव विशेषज्ञों और वरिष्ठ पत्रकारों का का पूरा पैनल मौजूद है। Exit Poll के आंकड़ों और उन आंकड़ों पर अनुभवी विशेषज्ञों की राय से काफी हदतक यह समझने में मदद मिलेगी कि इस बार किस दल की सरकार बनने जा रही है। यानि सबसे सटीक और सबसे पहले इंडिया टीवी के माध्यम से जानकारी आपतक पहुंचेगी।

आपको बता दें कि रविवार 19 मई को लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिए वोट डाले जाएंगे। इस चरण में उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल सहित आठ राज्यों की 59 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी। पिछले छह चरण के चुनाव में 543 लोकसभा सीटों में से अब तक 484 सीटों पर मतदान हो चुका है। सातवें चरण में पंजाब और उत्तर प्रदेश की 13-13, बिहार और मध्य प्रदेश की आठ-आठ, पश्चिम बंगाल की नौ, हिमाचल प्रदेश की चार, झारखंड की तीन और चंडीगढ़ सीट पर मतदान होगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement