1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली जा रहे किसानों के ट्रैक्टर को ट्रक ने टक्कर मारी, एक किसान की मौत

दिल्ली जा रहे किसानों के ट्रैक्टर को ट्रक ने टक्कर मारी, एक किसान की मौत

''दिल्ली चलो'' आह्वान के तहत राष्ट्रीय राजधानी जा रहे किसानों के ट्रैक्टर को शुक्रवार को हरियाणा के भिवानी जिले में एक ट्रक ने टक्कर मार दी, जिसमें एक किसान की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 27, 2020 17:55 IST
Farmer on way to Delhi killed as truck hits his tractor-trolley in Bhiwani - India TV Hindi
Image Source : PTI Farmer on way to Delhi killed as truck hits his tractor-trolley in Bhiwani 

चंडीगढ़। ''दिल्ली चलो'' आह्वान के तहत राष्ट्रीय राजधानी जा रहे किसानों के ट्रैक्टर को शुक्रवार को हरियाणा के भिवानी जिले में एक ट्रक ने टक्कर मार दी, जिसमें एक किसान की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि घटना शुक्रवार तड़के भिवानी के मुंडहाल में हुई जब ट्रक ने एक पुलिस अवरोधक के पास ट्रैक्टर को टक्कर मार दी।

हरियाणा पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि ट्रैक्टर को टक्कर मारने वाले ट्रक के चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। प्रवक्ता ने कहा, ''इस दुर्घटना में पंजाब के मनसा के निवासी किसान तन्ना सिंह की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए। पुलिस घायलों को इलाज के लिये तत्काल भिवानी सिविल अस्पताल ले गई।''

उन्होंने कहा, ''इस संबंध में शिकायत मिलने के बाद ट्रक चालक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।'' मृतक की आयु लगभग 40 वर्ष बताई गई है। 

केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ ‘दिल्ली चलो’ मार्च के तहत सिंघु बॉर्डर पर पहुंचे किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने की अनुमति मिल गई है। किसानों को बुराड़ी स्थित निरंकारी मैदान पर शांति पूर्ण प्रदर्शन की अनुमति मिल गई है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment