Friday, March 29, 2024
Advertisement

गिरफ्तारी से बचने के लिए शरजील इमाम ने बदला था अपना हुलिया, बाल और दाढ़ी कराई छोटी

एनयू के छात्र शरजील इमाम ने गिरफ्तारी के डर से अपना हुलिया बदला था। उसे बाल और दाढ़ी छोटी कराई है लेकिन फिर वह गिरफ्तारी से बच नहीं पाया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 28, 2020 16:04 IST
JNU Student Sharjeel Imam- India TV Hindi
JNU Student Sharjeel Imam

नई दिल्ली: देशद्रोही शरजील इमाम को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने शरजील को जहानाबाद से धर दबोचा है। देश की 5 राज्यों की पुलिस शरजील की तलाश कर रही थी लेकिन अब उसकी भागमभाग खत्म हो गई है। शरजील पर भड़काऊ वीडियो सामने आए थे जिसके बाद उसके खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज किया गया था।

बड़ी बात ये है कि शरजील को जिस वक्त गिरफ्तार किया गया उसका हुलिया बिल्कुल बदला हुआ था। शरजील ने बाल कटवा लिए थे और दाढ़ी छोटी करवा ली थी लेकिन गिरफ्तारी से बचने के शरजील के ये हथकंडे किसी काम नहीं आए। देशद्रोह के आरोपी शरजील को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया गया। शरजील को अब अदालत में पेश किया जाएगा जहां से उसे दिल्ली लाया जाएगा।

शरजील इमाम बिहार के जहानाबाद के काको के रहने वाले पूर्व जदयू नेता अकबर इमाम का बेटा है। उसके भाई का नाम मुज़म्मिल इमाम है। शरजील IIT बॉम्बे से पढ़ा है और पढ़ने में काफी मेधावी रहा है। लगभग दो साल पहले शरजील के पिता अकबर इमाम की कैंसर से मौत हो गई थी। 2005 में नीतीश कुमार ने जेडीयू से टिकट भी दिया था लेकिन राजद के सच्चिदानंद यादव से 2000 वोट से हार गए थे। कांग्रेस में भी अकबर इमाम रहे हैं। अकबर गुलाम नबी आजाद के करीबी थे और लालू यादव से भी अच्छे संबंध रहे हैं।

शरजील पहले ऐसा नहीं था, वह एक मेधावी छात्र था और IIT बॉम्बे में सेकेंड टॉपर रहा था। जेएनयू में जाने के बाद शरजील की सोच और विचारधारा में फर्क आना शुरू हुआ। शरजील इमाम आईआईटी बॉम्बे से कंप्यूटर साइंस ग्रैजुएट हैं और वर्तमान में जेएनयू से आधुनिक इतिहास पर पीएचडी कर रहा है। शरजील "विभाजन और मुस्लिम राजनीति" पर काम कर रहा है।

Latest India News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement