1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. गैंगस्टर रवि पुजारी द अफ्रीका में गिरफ्तार, आज रात उसे लेकर भारत लौटेंगे अधिकारी

गैंगस्टर रवि पुजारी द अफ्रीका में गिरफ्तार, आज रात उसे लेकर भारत लौटेंगे अधिकारी

भगोड़े गैंगस्टर रवि पुजारी को पश्चिमी अफ्रीका के देश सेनेगल से फिर गिरफ्तार कर लिया गया है। अब कर्नाटक पुलिस रवि पुजारी को भारत लाने की तैयारी में है।

T Raghavan T Raghavan
Updated on: February 23, 2020 17:16 IST
भगोड़े गैंगस्टर रवि पुजारी को पश्चिमी अफ्रीका के देश सेनेगल से फिर गिरफ्तार कर लिया गया है।- India TV Hindi
भगोड़े गैंगस्टर रवि पुजारी को पश्चिमी अफ्रीका के देश सेनेगल से फिर गिरफ्तार कर लिया गया है।

बेंगलुरु: फरार गैंगस्टर रवि पुजारी को दक्षिण अफ्रीका में गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे अधिकारियों की एक टीम भारत ला रही है। इस टीम में कर्नाटक के एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी भी शामिल हैं। एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि पुजारी उगाही और हत्या के कई मामलों में वांछित है और 15 साल से फरार है। उसके सेनेगल निर्वासित कर दिया गया था, जहां पिछले साल जमानत मिलने के बाद वह फरार हो गया था। उसे प्रत्यर्पित कर दिया गया था। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “ (हम) सेनेगल से उसके साथ आ रहे हैं। अभी पेरिस में हैं। (हम) एयर फ्रांस की उड़ान से आ रहे हैं और आधी रात तक वहां (भारत) पहुंच जाएंगे।” यह अधिकारी टीम का हिस्सा हैं। सूत्रों ने बताया कि पुजारी को सोमवार सुबह तक यहां लाया जा सकता है।

सेनेगल में रवि पुजारी को अब दोबारा गिरफ्तारा किया गया है। दरअसल, इससे पहले जनवरी में उसे गिरफ्तार किया गया था लेकिन वहां की लोकल कोर्ट ने उसे जमानत दे दी थी, जिसके बाद वह फरार हो गया था। अब सेनेगल पुलिस ने उसे दोबारा गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि रवि पुजारी वहां महाराजा नाम का रेस्तरां चलाता था और साथ ही मुंबई व भारत के अन्य शहरों में उगाही के लिए फोन भी करता था।

पिछले साल जून में गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि रवि पुजारी ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी। इतना ही नहीं पुजारी के निशाने पर बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियां भी रही हैं। रवि पुजारी के गुर्गों ने 2014 में फिल्म निर्देशक महेश भट्ट और फराह खान को मारने की साजिश रची थी। यही नहीं, पुजारी के गुर्गों ने शाहरुख खान के दफ्तर की भी रेकी की थी।

मुंबई क्राइम ब्रांच ने पिछले महीने आकाश शेट्टी व विलियम रॉड्र्रिग्स नामक दो आरोपियों को पकड़ा था। दो दिन पहले ही उन पर मकोका लगाया गया था। बताया जा रहा है कि विलियम ने रवि पुजारी की लोकेशन जांच अधिकारियों को दी। इसी के बाद इंटरपोल के जरिए उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था और फिर उसकी गिरफ्तारी की गई। लेकिन, अब रवि पुजारी की काली दुनिया का अंत करीब है। उसका अगला पड़ा भारत की जेल होगी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X