Friday, May 03, 2024
Advertisement

Coronavirus: प्रवासी कामगारों के एकत्र होने और तबलीगी जमात के कार्यक्रम से धक्का लगा- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

कोरोना वायरस संकट पर आज (शुक्रवार) राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देश को संबोधित किया। राष्ट्रपति ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण का मुकाबला करने के प्रयासों को आनंद विहार में प्रवासी कामगारों के एकत्र होने, निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के कार्यक्रम से धक्का लगा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 03, 2020 17:40 IST
President says gathering of migrant workers, Tablighi Jamaat caused setback to coronavirus efforts- India TV Hindi
Image Source : FILE Gathering of migrant workers, Tablighi Jamaat meet setback to efforts to combat coronavirus: President Ram Nath Kovind

नई दिल्ली: कोरोना वायरस संकट पर आज (शुक्रवार) राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देश को संबोधित किया। राष्ट्रपति ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण का मुकाबला करने के प्रयासों को आनंद विहार में प्रवासी कामगारों के एकत्र होने, निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के कार्यक्रम से धक्का लगा है। उन्होनें कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर लागू राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन में कोई भूखा ना रहे, यह सुनिश्चित करने की जरूरत है। राष्ट्रपति ने देश के विभिन्न हिस्सों में डॉक्टरों, स्वास्थ्यकर्मियों पर हमले की घटनाओं पर चिंता जतायी है। उन्होनें कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में यह ध्यान रखना होगा कि सामाजिक मेलजोल से दूरी बना कर रखने में कोई समझौता नहीं हो।

Related Stories

आज ही स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस को लेकर देश के नए आंकड़े जारी किए है। उन्होनें बताया कि अबतक 2301 मामले सामने आए हैं और कुल 56 लोगों की मौत हुई है। मंत्रालय की ओर से यह बताया गया कि कल से लेकर आज तक कोरोना संक्रमण के कुल 336 नए मामले सामने आए हैं। इस वायरस के कारण कल (गुरुवार) एक दिन में 12 मौते हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि  पिछले 24 घंटों में कोविड-19 से जिन 12 लोगों की मौत हुई है, उनमें से कुछ लोग तबलीगी जमात के कार्यक्रम से जुड़े हुए थे  वहीं पिछले दो दिनों में सामने आये कोरोना वायरस संक्रमण के 647 पॉजिटिव मामले तबलीगी जमात के कार्यक्रम से संबद्ध हैं । स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि तबलीगी जमात कार्यक्रम से जुड़े कोविड-19 के मामले 14 राज्यों से आए हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement