1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. गोवा में बीजेपी विधायक Coronavirus से संक्रमित, ईएसआई अस्पताल में भर्ती

गोवा में बीजेपी विधायक Coronavirus से संक्रमित, ईएसआई अस्पताल में भर्ती

गोवा में बीजेपी के एक विधायक के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। राज्य के एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने बुधवार को बताया कि विधायक को कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए चिह्नित मडगांव स्थित ईएसआई अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 01, 2020 11:59 IST
Goa BJP MLA tests positive for coronaviru- India TV Hindi
Image Source : PTI Goa BJP MLA tests positive for coronaviru

पणजी: गोवा में बीजेपी के एक विधायक के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। राज्य के एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने बुधवार को बताया कि विधायक को कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए चिह्नित मडगांव स्थित ईएसआई अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मंगलवार को वह जांच में संक्रमित पाए गए थे।

पिछले महीने राज्य के एक पूर्व स्वास्थ्य मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे और उनका ईएसआई अस्पताल में इलाज चल रहा है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार मंगलवार तक गोवा में कोविड-19 के 1,315 मामले सामने आए हैं और इस बीमारी से तीन लोगों की मौत हुई है।

इस बीच मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा है कि उनके विधानसभा क्षेत्र संखलिम में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए जांच तेज की गई है। यहां अब तक कोविड-19 के 24 मामले सामने आए हैं। पिछले सप्ताह तक संखलिम विधानसभा में संक्रमण का कोई मामला नहीं था और यह क्षेत्र कोरोना वायरस के प्रभाव से मुक्त था, लेकिन पिछले दो-तीन दिन में यहां संक्रमण के 24 मामले सामने आए हैं।

इन 24 मरीजों में संखलिम विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक भी हैं। सावंत ने संवाददाताओं को सोमवार को बताया कि पूर्व विधायक का इलाज ईएसआई अस्पताल में चल रहा है। यह अस्पताल खास तौर पर कोरोना वायरस मरीजों के लिए निर्धारित किया गया है। उनकी हालत स्थिर है। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए संखलिम में जांच तेज की गई है।’’

इसके अलावा मारगाओ विधानसभा में भी संक्रमण के कई मामले सामने आए हैं। इस क्षेत्र का नेतृत्व विधानसभा में विपक्ष के नेता दिगम्बर कामत करते हैं। वहीं, इसी क्षेत्र में एक झुग्गी बस्ती मोती दोंगोर को दक्षिणी गोवा प्रशासन ने निषिद्ध क्षेत्र घोषित कर दिया। यहां जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार सोमवार तक मोती दोंगोर में कुल 17 मामले सामने आए हैं। कामत ने बताया कि यहां लोगों के आने-जाने पर रोक लगा दी गई है और जांच तेज की गई है।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे के उत्तरी गोवा में स्थित वालपोई विधानसभा क्षेत्र से भी कई मामले सामने आए हैं। वालपोई के मोर्लेम गांव से गोवा में संक्रमण से पहले व्यक्ति की मौत हुई थी। मंगलवार तक गोवा में संक्रमण के 1,315 मामले सामने आए और तीन लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X