1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कोरोना संक्रमित हरीश रावत की तबीयत बिगड़ी, एयर एम्बुलेंस से लाए गए दिल्ली के एम्स

कोरोना संक्रमित हरीश रावत की तबीयत बिगड़ी, एयर एम्बुलेंस से लाए गए दिल्ली के एम्स

कोरोना वायरस संक्रमित कांग्रेस महासचिव और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की तबीयत अचानक बिगड़ जाने पर उन्हें एयर एम्बुलेंस से दिल्ली के एम्स पहुंचाया गया। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने यह जानकारी सोशल मीडिया पर साझा की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 25, 2021 21:51 IST
Harish Rawat airlifted to AIIMS Delhi day after he tested Covid-19 positive- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER-@TIRATHSRAWAT हरीश रावत की तबीयत अचानक बिगड़ जाने पर उन्हें एयर एम्बुलेंस से दिल्ली के एम्स पहुंचाया गया। 

देहरादून: कोरोना वायरस संक्रमित कांग्रेस महासचिव और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की तबीयत अचानक बिगड़ जाने पर उन्हें एयर एम्बुलेंस से दिल्ली के एम्स पहुंचाया गया। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने यह जानकारी सोशल मीडिया पर साझा की और कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री की तबीयत अचानक बिगड़ जाने पर चिकित्सकों ने उन्हें दिल्ली एम्स रेफर किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस पर उन्होंने अधिकारियों को हरीश रावत को एयर एम्बुलेंस उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। रावत ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री को एयर एंबुलेंस से दिल्ली के एम्स अस्पताल पहुंचाया गया।

गुरुवार को हरीश रावत ने सुबह परिवार समेत दून अस्पताल पहुंचकर सीटी स्कैन समेत अन्य जांचें कराई। सीटी स्कैन में उनके फेफड़ों में ज्यादा संक्रमण पाया गया जिसके बाद विशेषज्ञ चिकित्सकों की सलाह पर वह दिल्ली एम्स चले गये। उनकी पत्नी उनके साथ एयर एंबुलेंस से आईं हैं। प्राचार्य डा. आशुतोष सयाना, एमएस डा. केसी पंत, डिप्टी एमएस डा. एनएस खत्री, नोडल अधिकारी डा. अनुराग अग्रवाल, वरिष्ठ फिजीशियन डा. कुमार जी कौल समेत अन्य डाक्टरों एवं स्टॉफ ने उनका हाल जाना। प्राचार्य डा. आशुतोष सयाना ने बताया कि उनके फेफड़ों में संक्रमण सीटी स्कैन जांच में मिला है।

वहीं परिवार के अन्य सदस्यों की सीटी स्कैन रिपोर्ट सामान्य है। वह होम आइसोलेशन में रहेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य लाभ और दीर्घायु की प्रार्थना करते हुए रावत ने कहा कि उन्होंने दिल्ली के स्थानिक आयुक्त को एम्स प्रबंधन और चिकित्सकों से समन्वय कर सभी जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं। वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत, उनकी पत्नी और पुत्री समेत परिवार के चार सदस्यों की बुधवार को आई जांच रिपोर्ट में सभी के कोविड-19 से पीड़ित होने की पुष्टि हुई थी। बता दें कि मुख्यमंत्री तीरथ सिंह स्वयं भी महामारी से ग्रस्त हैं और फिलहाल पृथक-वास में हैं।

ये भी पढ़ें

Latest India News

>independence-day-2022