1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. चक्का जाम को लेकर एक्शन में हरियाणा पुलिस, जरूरत पड़ने पर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश

चक्का जाम को लेकर एक्शन में हरियाणा पुलिस, जरूरत पड़ने पर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश

किसान संगठनों द्वारा 6 फरवरी को बुलाए गए चक्का जाम को लेकर हरियाणा में भी पुलिस एक्शन में आ गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 05, 2021 15:08 IST
Farmer Protest- India TV Hindi
Image Source : PTI Farmer Protest

किसान संगठनों द्वारा 6 फरवरी को बुलाए गए चक्का जाम को लेकर हरियाणा में भी पुलिस एक्शन में आ गई है। हरियाणा के एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर ने सुरक्षा को लेकर प्रदेश ने एडवायजरी जारी की है। एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर ने सभी एसपी और कमिश्नर को निर्देश दिया है। एडीजीपी ने सभी जिलों में अतिरिक्त पुलिस बल को भी तैनात करने का निर्देश दिया है। बता दें कि किसान संगठन पिछले तीन महीनों से दिल्ली हरियाणा के बाॅर्डर पर तैनात हैं। 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली में किसानों जो उत्पात मचाया था। उसे लेकर हरियाणा पुलिस बेहद चैकन्नी है। 

पढ़ें- पेटीएम से पेमेंट करना पड़ेगा महंगा, कंपनी ने थोपा एक्स्ट्रा चार्ज

पढ़ें- अब गैर रजिस्टर मोबाइल नंबर पर भी आएगा आधार OTP, UIDAI ने बताई पूरी प्रक्रिया

हरियाणा में ये आशंका जताई जा रही है कि इस चक्का जाम की आड़ में कुछ शरारती लोग छब्बीस जनवरी की तरह हंगामा कर सकते हैं। लिहाजा खुफिया नेटवर्क को अलर्ट रखे जाने को कहा गया है। एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर ने कहा कि जरूरत पड़ने पर आवश्यक कार्रवाई की जा सकती है।

पढ़ें- किसानों के खाते में आएंगे 36000 रुपये, आज ही रजिस्ट्रेशन कर फ्री में उठाएं मानधन योजना का फायदा

पढ़ें- 2021 में बन जाइए दिल्ली में घर के मालिक, आज से शुरू हुई DDA में आवेदन प्रक्रिया, ये है तरीका

 6 फरवरी को देशभर में चक्का जाम 

नए कृषि कानूनों के विरोध में जारी किसान आंदोलन को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा ने सोमवार को चक्का जाम करने का निर्णय लिया है। संयुक्त किसान मोर्चा के मुताबिक, 6 फरवरी को पूरे देश में दिन में 12 बजे से 3 बजे तक राष्ट्रीय और राज्य मार्गों का चक्का जाम किया जाएगा। किसान संगठनों ने बजट में किसानों को श्श्नजरअंदाजश्श् किए जानेए इंटरनेट बंद करने समेत अन्य मुद्दों के विरोध में छह फरवरी को तीन घंटे के राष्ट्रव्यापी चक्का जाम का ऐलान किया है। भारतीय किसान यूनियन ;आरद्ध के नेता बलबीर सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि 6 फरवरी को दिन में 12 बजे से 3 बजे तक राष्ट्रीय और राज्य मार्गों का देशव्यापी चक्का जाम करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदर्शन स्थलों पर इंटरनेट बैनए बजट में किसानों को नजरअंदाज किए जाने और अन्य मुद्दों को लेकर हम चक्का जाम करेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
womens-day-2021