Thursday, April 18, 2024
Advertisement

भारी बारिश के बाद हरियाणा के हथनीकुंड बैराज में जलस्तर खतरनाक रूप से बढ़ा, अलर्ट जारी

हिमाचल प्रदेश व उत्तराखंड में भारी बारिश के बाद हरियाणा के यमुना नगर जिले के हथनीकुंड बैराज में जलस्तर गुरुवार को खतरनाक रूप से बढ़ गया।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: July 26, 2018 14:11 IST
(Representational Image,PTI)- India TV Hindi
(Representational Image,PTI)

चंडीगढ़: हिमाचल प्रदेशउत्तराखंड में भारी बारिश के बाद हरियाणा के यमुना नगर जिले के हथनीकुंड बैराज में जलस्तर गुरुवार को खतरनाक रूप से बढ़ गया, जिससे अधिकारियों को चेतावनी जारी करनी पड़ी। एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि यमुना नदी से लगे गांवों के निवासियों को नदी के करीब नहीं जाने या अपने जानवरों को नहीं जाने देने की सलाह दी है।

अधिकारी ने कहा कि यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत व सोनीपत जिलों के विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने चेतावनी जारी की है। हथनीकुंड बैराज में जलस्तर सुबह बढ़ गया। हथनीकुंड बैराज से नई दिल्ली को पीने के पानी की आपूर्ति होती है।

यमुना नदी हरियाणा में यमुना नगर, करनाल व पानीपत जिलों से गुजरते हुए नई दिल्ली पहुंचती है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि हरियाणा के पड़ोसी पहाड़ी राज्यों में अगले दो दिनों तक भारी बारिश जारी रहेगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement