1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अगले 24 घंटे में इन जगहों पर हो सकती है बारिश, मौसम और भी सर्द होने का अनुमान

अगले 24 घंटे में इन जगहों पर हो सकती है बारिश, मौसम और भी सर्द होने का अनुमान

जयपुर के मौसम केंद्र के निदेशक आर एस शर्मा ने बताया कि एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से आगामी 24 घंटों तक पूर्वी राजस्थान के कोटा, भरतपुर और जयपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश व एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि भी होने की संभावना है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 08, 2021 14:41 IST
IMD weather forecast rain predicted in kota bharatpur jaipur rajasthan अगले 24 घंटे में इन जगहों पर - India TV Hindi
Image Source : PTI IMD weather forecast rain predicted in kota bharatpur jaipur rajasthan अगले 24 घंटे में इन जगहों पर हो सकती है बारिश, मौसम और भी सर्द होने का अनुमान

जयपुर. राजस्थान में अगले 24 घंटों में कई शहरों में बारिश होने का अनुमान है। भारतीय मौसम के अनुसार, नये पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से राजस्‍थान में आने वाले कुछ दिनों में सर्दी बढ़ने और अगले चौबीस घंटे में कई जगह बारिश होने का अनुमान है। राज्‍य के अनेक इलाकों में शुक्रवार को घना कोहरा छाया रहा और बादल छाये रहे।

पढ़ें- चित्रकूट में अखिलेश ने किए भगवान के दर्शन, बोले- भगवान से प्रार्थना यह सरकार जाए

पढ़ें- पेट्रोल-डीजल की कीमत देख मायावती को आया गुस्सा! मोदी सरकार से कह दी बड़ी बात

जयपुर के मौसम केंद्र के निदेशक आर एस शर्मा ने बताया कि एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से आगामी 24 घंटों तक पूर्वी राजस्थान के कोटा, भरतपुर और जयपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश व एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि भी होने की संभावना है। उन्‍होंने कहा कि 8-9 जनवरी को कुछ स्थानों पर घना कोहरा रहने की संभावना है। वहीं नौ जनवरी को कोटा सम्भाग में बादल छाए रहेंगे और कहीं-कहीं हल्की बारिश होने के आसार हैं।

पढ़ें- किसानों से बातचीत से पहले सरकार की तरफ से कही गई ये बात
पढ़ें- मोबाइल फोन कारोबारी की हत्या, थाने के नजदीक सिर में मार दी गोली

इसके बाद 10 जनवरी से न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री की गिरावट होगी जबकि 11-12 जनवरी राज्‍य के उत्तरी भागों में शीतलहर चलेगी। बीती रात मैदानी इलाकों में जैसलमेर में न्‍यूनतम तापमान 4.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके अलावा बीकानेर में 4.8 डिग्री, गंगानगर में 4.9 डिग्री, चुरू में 6.2 डिग्री, फलौदी में 7.2 डिग्री, बाड़मेर में 8.2 डिग्री व पिलानी में 8.5 डिग्री दर्ज किया गया। राज्‍य के एकमात्र पर्वतीय पर्यटल स्‍थल माउंट आबू में न्‍यूनतम तापमान दो डिग्री सेल्सियस रहा। (Input-Bhasha)

पढ़ें- कार के दरवाजे से डिग्गी तक, हर जगह पिस्टल ही पिस्टल, जखीरा देख चौंक गई पुलिस, देखिए वीडियो
पढ़ें- चोरों का सिर मुंडवाने के बाद बिना कपड़े निकाली गई बारात, अब पुलिस कर रही है ये काम

Click Mania
bigg boss 15