Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Coronavirus death toll: देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 40 की मौत, तबलीगी जमात ने बढ़ाई चिंता

भारत में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के संक्रमण से 40 लोगों की मौत हो गई है, जिससे वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या का आंकड़ा 239 पहुंच गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 11, 2020 10:28 IST
India coronavirus death toll, coronavirus- India TV Hindi
India coronavirus death toll till april 11th Morning

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के संक्रमण से 40 लोगों की मौत हो गई है, जिससे वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या का आंकड़ा 239 पहुंच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, शनिवार सुबह 8 बजे तक देश में कोरोना वायरस के कुल 7,447 मामलों में से 6565 एक्टिव केस हैं। इसके अलावा, 642 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित महाराष्ट्र में 110 लोगों की मौत हुई है, यहां अब इस महामारी से पीड़ितों की संख्या 1574 हो गई है। 

Related Stories

देश के अलग-अलग हिस्सों से लागातार निकल रहे तबलीगी जमान के कोरोना पॉजीटिव मरीजों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। देश की राजधानी दिल्ली की मस्जिदों में कोरना वायरस से संक्रमित जमातियों के मिलने का सिलसिला जारी है। निजामुद्दीन मरकज की घटना के बाद अब दिल्ली की 13 मस्जिदों में 102 जमाती पकड़े गए हैं और उनमें से 52 जमाती कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं। इन जमातियों में कई विदेशी नागरिक भी शामिल हैं और 8 महिलाओं के होने की जानकारी भी मिली है। पुरानी दिल्ली के चांदनी महल इलाके में मौजूद 13 अलग-अलग मस्जिदों में इन लोगों को पकड़ा गया है। चांदनी महल इलाके में पिछले 3 दिन में कोरोना वायरस की वजह से 3 लोगों की मौत होने की भी खबर है।

राजधानी दिल्ली में शनिवार सुबह 8 बजे तक कोरोना वायरस के कुल 903 मामले सामने आए हैं। यहां कोविड-19 महामारी से अबतक 13 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 25 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। दिल्ली के कोरोना पॉजीटिव मामलों में लगभग 65 प्रतिशत यानि 584 मामले निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए तबलीगी जमात से जुड़े हैं। शनिवार को पुरानी दिल्ली में 52 नए मामले सामने आ गए हैं। दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार की तरफ से लगातार लोगों को समझाया जा रहा है कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए एक जगह इकट्ठा न हों लेकिन इसके बावजूद मस्जिदों में नमाजी इकट्ठा हो रहे हैं और उसकी वजह से कोरोना वायरस फैल रहा है जिस वजह से देशभर में कोरोना वायरस मामलों मे तेजी से बढ़ोतरी हुई है।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement