1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पूरे यूरोप में जितने कोरोना टीके लगे उससे ज्यादा अकेले भारत में हो चुका है लोगों का वैक्सीनेशन

पूरे यूरोप में जितने कोरोना टीके लगे उससे ज्यादा अकेले भारत में हो चुका है लोगों का वैक्सीनेशन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर देश में रिकॉर्ड तोड़ कोरोना वैक्सीनेशन अभियान ने यूरोपीय देशों को पीछे छोड़ दिया है। पूरे यूरोप में जितने कोरोना टीके लगे उससे ज्यादा अकेले भारत में लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 17, 2021 17:41 IST
पूरे यूरोप में जितने कोरोना टीके लगे उससे ज्यादा अकेले भारत में हो चुका है लोगों का वैक्सीनेशन- India TV Hindi
Image Source : AP FILE PHOTO पूरे यूरोप में जितने कोरोना टीके लगे उससे ज्यादा अकेले भारत में हो चुका है लोगों का वैक्सीनेशन

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर देश में रिकॉर्ड तोड़ कोरोना वैक्सीनेशन अभियान ने यूरोपीय देशों को पीछे छोड़ दिया है। पूरे यूरोप में जितने कोरोना टीके लगे उससे ज्यादा अकेले भारत में लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है। Covidvax.live के मुताबिक, 17 सितंबर 2021 तक ओशिआनिया में 30 मिलियन, अफ्रीका में 129 मिलियन, साउथ अमेरिका में 403 मिलियन, नॉर्थ अमेरिका में 593 मिलियन, यूरोप में 777 मिलियन टीकाकरण हो चुका है। वहीं भारत में अबतक 784 मिलियन टीकाकरण हो चुका है।

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने स्वास्थ्यकर्मियों का किया धन्यवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर देश ने कोरोना वैक्सीनेशन के पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। कोविन पोर्टल के मुताबिक, आज देशभर में अभी तक कोरोना वायरस वैक्सीन की 2 करोड़ से अधिक डोज़ लगाई जा चुकी है। दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने सफदरजंग अस्पताल में स्वास्थ्यकर्मियों के साथ एक दिन में 2 करोड़ वैक्सीनेशन पूरा होने पर जश्न मनाया। उन्होंने कहा, "मैं सभी हेल्थ वर्कर्स को धन्यवाद देना चाहता हूं। वेल डन इंडिया।"

देशभर में 1.09 लाख से ज्यादा केंद्रों पर टीकाकरण किया जा रहा है

बता दें कि, कोविड टीकाकरण को तेज गति देने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने विशेष रणनीति तैयार की थी। देशभर में 1.09 लाख से ज्यादा केंद्रों पर टीकाकरण की व्यवस्था की गई है। कोविन पोर्टल के मुताबिक, देशभर में कुल 1,09,686 केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम चल रहा है। जिसमें 1,06,327 सरकारी हैं जबकि 3,359 प्राइवेट टीकाकरण केंद्र हैं।

Click Mania
bigg boss 15