Saturday, April 27, 2024
Advertisement

तीन दिनों की भारत यात्रा पर पहुंचे ईरान के विदेश मंत्री जवाद जरीफ

ईरान के विदेश मंत्री जवाद जरीफ अमेरिका के साथ अपने देश के तनाव के बीच भारत की तीन दिनों की यात्रा पर मंगलवार को यहां पहुंचे।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: January 14, 2020 23:08 IST
Iran's Foreign Minister Mohammad Javad Zarif being received as he arrives at the airport in New Delh- India TV Hindi
Image Source : PTI Iran's Foreign Minister Mohammad Javad Zarif being received as he arrives at the airport in New Delhi.

नई दिल्ली: ईरान के विदेश मंत्री जवाद जरीफ अमेरिका के साथ अपने देश के तनाव के बीच भारत की तीन दिनों की यात्रा पर मंगलवार को यहां पहुंचे। जरीफ बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे और विदेश मंत्रालय के सालाना सम्मेलन ‘रायसीना डायलॉग’ में एक व्याख्यान भी देंगे। मंत्रालय के मुताबिक विदेश मंत्री एस जयशंकर बृहस्पतिवार सुबह नाश्ते पर जरीफ के साथ वार्ता करेंगे। 

बैठक में दोनों मंत्रियों के ईरान और अमेरिका के बीच तेजी से बढ़े तनाव पर चर्चा करने की संभावना है। गौरतलब है कि एक अमेरिकी ड्रोन हमले में ईरान के शीर्ष सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद दोनों देशों (ईरान और अमेरिका) के बीच तनाव बढ़ गया है। मंत्रालय के मुताबिक जरीफ बृहस्पतिवार को मुंबई जाएंगे जहां वह व्यापार जगत के लोगों से बात करेंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement