1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. करूणानिधि का स्मारक उनकी 97वीं जयंती पर विवाह स्थल में हुआ तब्दील

करूणानिधि का स्मारक उनकी 97वीं जयंती पर विवाह स्थल में हुआ तब्दील

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में मरीना बीच पर द्रमुक के शीर्ष नेता एम करूणानिधि का स्मारक बुधवार को उनकी 97 जयंती पर एक विवाह स्थल के रूप में तब्दील हो गया...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 03, 2020 22:36 IST
करूणानिधि का स्मारक...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER करूणानिधि का स्मारक उनकी 97वीं जयंती पर विवाह स्थल में हुआ तब्दील

चेन्नई: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में मरीना बीच पर द्रमुक के शीर्ष नेता एम करूणानिधि का स्मारक बुधवार को उनकी 97 जयंती पर एक विवाह स्थल के रूप में तब्दील हो गया और पार्टी अध्यक्ष एम के स्टालिन द्वारा अपने दिवंगत पिता को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद वहां एक जोड़े ने शादी रचाई। यह शादी पार्टी कार्यकर्ता अशोक कुमार की थी।

दुरैमुरूगन समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ स्टालिन ने स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की। फिर वे शादी में शामिल हुए। द्रमुक प्रमुख ने दुल्हे को मंगलसूत्र और नवदंपति को उपहार भेंट किये। स्टालिन द्वारा श्रद्धांजलि अर्पित करने और संक्षित विवाह समारोह के दौरान ‘नादस्वरम’ और ‘थाविल’ उपकरणों द्वारा पारंपरिक संगीत ‘मंगला इसाइ’ प्रस्तुत किया गया। द्रविड़ आंदोलन के मूल्यों के अनुसार यह शादी बिना किसी रस्मो-रिवाज एवं पुरोहित के हुई और इस मौके दुल्हे एवं दुल्हन ने मास्क और ग्लव्ज लगा रखे थे।

शादी में सीमित संख्या में द्रमुक के नेता और दंपति के परिवार के सदस्य मौजूद थे। इस मौके पर एक बैनर लगा था जिसपर लिखा था‘कलैनार की 97 जयंती के मौके पर दो दिल करीब आये।’ पिछले साल अन्नाद्रमुक के एक नेता ने यहीं मरीना तट पर दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता की समाधि पर अपने पुत्र की शादी की थी।

करूणानिधि के स्मारक पर पूर्व केंद्रीय मंत्री टी आर बालू, पार्टी की लोकसभा सदस्य कनिमोई, स्टालिन के बेटे एवं द्रमुक की युवा शाखा के नेता उदयनिधि ने भी पुष्पांजलि अर्पित की। बाद में स्टालिन द्रमुक मुख्यालय ‘अन्ना अरिवलयम’ और दिवंगत पार्टी नेता के गोपालपुरम निवास पर गए और वहां पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में करूणानिधि की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। पांच बार मुख्यंमत्री रहे करूणानिधि का जन्म तीन जून, 1924 को हुआ था और उनका निधन सात अगस्त, 2018 को हुआ था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment