1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Kashmir में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, चार आतंकी ढेर, एक को जिंदा पकड़ा

Kashmir में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, चार आतंकी ढेर, एक को जिंदा पकड़ा

IG विजय कुमार ने बताया कि मारे गए चार आतंकवादियों में से शकूर अहमद पर्रे सबसे महत्वपूर्ण था। वह एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) था और बाद में कांस्टेबल बना। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 28, 2020 20:11 IST
kashmir news four terrorist killed in shopian । Kashmir में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, चार आतंकी ढेर- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Kashmir News: Kashmir में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, चार आतंकी ढेर, एक को जिंदा पकड़ा

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। सुरक्षाबलों ने शोपियां के किल्लूरा इलाके में हुए एनकाउंटर में चार आतंकियों को मार गिराया है और एक आतंकी को जिंदा पकड़ लिया है। इस बात की जानकारी कश्मीर रेंज के IG विजय कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि शोपियां पुलिस को इनपुट मिला था कि किल्लूरा इलाके में 4-5 आतंकवादी एक बाग में छिपे हुए हैं, जिसे सुरक्षाबलों ने सही समय पर घेर लिया और तलाशी शुरू की।

पढ़ें- Coronavirus in Delhi: क्या फिर बिगड़ रहे हैं हालात?

उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान शुरू होने पर आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग की, जिसके बाद सुरक्षबलों की तरफ से जवाबी कार्रवाही की गई। इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को ढेर कर दिया जबकि एक को जिंदा पकड़ लिया। पकड़े गए आतंकी से पूछताछ की जा रही है।

पढ़ें- 'भारत में 2021 की शुरुआत में उपलब्ध हो सकता है कोविड-19 टीका'

IG विजय कुमार ने बताया कि मारे गए चार आतंकवादियों में से शकूर अहमद पर्रे सबसे महत्वपूर्ण था। वह एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) था और बाद में कांस्टेबल बना। वह 4 एके -47 के साथ भाग गया था और बाद में आतंकवाद में शामिल हो गया। शकूर अहमद पर्रे ने अल बदर नाम से एक आतंकी संगठन बनाया और इसमें घाटी के 10 युवाओं को भर्ती किया, जिसमें से 5 मारे जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि शोपियां के किल्लूरा इलाके में हुए इस एनकाउंटर में एक भी पुलिसकर्मी घायल नहीं हुआ। हम जम्मू और कश्मीर में शेष आतंकवादियों को खत्म करने के लिए नवंबर से अपने अभियानों को बढ़ाएंगे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment