1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हिमाचल के केलांग में तापमान शून्य से 9.2 डिग्री नीचे

हिमाचल के केलांग में तापमान शून्य से 9.2 डिग्री नीचे

हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में बर्फबारी होने के कारण शनिवार को भी भीषण शीतलहर जारी है। लाहौल और स्पीति जिले के केलांग में तापमान शून्य से 9.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

IANS IANS
Published on: January 18, 2020 13:50 IST
हिमाचल के केलांग में तापमान शून्य से 9.2 डिग्री नीचे- India TV Hindi
हिमाचल के केलांग में तापमान शून्य से 9.2 डिग्री नीचे

शिमला: हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में बर्फबारी होने के कारण शनिवार को भी भीषण शीतलहर जारी है। लाहौल और स्पीति जिले के केलांग में तापमान शून्य से 9.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। किन्नौर जिले के कल्पा में 24.4 सेंटीमीटर बर्फ की परत देखी गई, जो कि राज्य के किसी भी क्षेत्र के बर्फ की परत के मुकाबले सबसे अधिक मोटी है। वहीं शुक्रवार से अब तक 24 घंटों के दौरान शिमला और सिरमौर जिलों में लगातार बारिश हो रही है।

मौसम विभाग के अनुमाना के अनुसार, राज्य में इस सप्ताह मौसम शुष्क बना रहेगा। शिमला, जहां तापमान में 0.2 डिग्री सेल्सियस कमी दर्ज की गई, वहां आसमान में हल्के बादल छाए रहे। शहर में बड़े पैमाने पर बर्फ पिघल चुकी है।

हालांकि, यहां से 250 किलोमीटर की दूरी पर स्थित मनाली और उसके पास के इलाके कुल्लू जिले में अभी भी बर्फ की परत बिछी हुई है। कल्पा में तापमान शून्य से 4.6 डिग्री सेल्सियस नीचे, धर्मशाला में 2.8 डिग्री सेल्सियस और डलहौजी में शून्य से नीचे 0.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Click Mania
Modi Us Visit 2021