Thursday, March 28, 2024
Advertisement

राष्ट्रपति कोविंद ने 15 कलाकारों को किया सम्मानित, ललित कला अकादमी पुरस्कार दिया

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में बुधवार को आयोजित एक समारोह में 15 कलाकारों को 61वें वार्षिक ललित कला अकादमी पुरस्कार प्रदान किए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 04, 2020 19:13 IST
President Kovind conferred the 61st annual Lalit Kala...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@RASHTRAPATIBHVN President Kovind conferred the 61st annual Lalit Kala Akademi Awards on 15 meritorious artists at a function held at Rashtrapati Bhavan.

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में बुधवार को आयोजित एक समारोह में 15 कलाकारों को 61वें वार्षिक ललित कला अकादमी पुरस्कार प्रदान किए। एक आधिकारिक वक्तव्य के अनुसार अनूप कुमार मंजूखी गोपी, डेविड मालाकार, देवेंद्र कुमार खरे, दिनेश पंड्या, फारुक अहमद हलदर, हरि राम कुंभावत, केशरी नंदन प्रसाद, मोहन कुमार टी, रतन कृष्ण साहा, सागर वसंत कांबले, सतविंदर कौर, सुनील तिरुवयूर, तेजस्वी नारायण सोनवणे, यशपाल सिंह और यशवंत सिंह को पुरस्कार प्रदान किए गए। 

राष्ट्रपति भवन से जारी वक्तव्य में कहा गया कि इन कलाकारों की कृतियों को 22 मार्च 2020 तक ललित कला अकादमी की गैलरी में 61वीं राष्ट्रीय कला प्रदर्शनी में प्रदर्शित किया जाएगा।” ललित कला अकादमी कला को बढ़ावा देने और प्रतिभा को सम्‍मानित करने के लिए हर वर्ष कला प्रदर्शनियां और पुरस्‍कार समारोह आयोजित करती है। यह प्रदर्शनी देश भर की प्रतिभाओं को एक स्‍थान पर लाती है।

यह उभरती हुई कला प्रतिभाओं को प्रोत्‍साहित करती है ताकि वे पेंटिंग, मूर्तिकला, ग्राफिक्‍स, फोटोग्राफी, ड्राइंग, प्रतिष्‍ठापन और मल्‍टीमीडिया आदि की दुनिया की नई प्रकृति और माध्‍यमों को सीख सकें। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement