Friday, April 19, 2024
Advertisement

मुंबई आए लुफ्थांसा विमान के चार टायर फटे, बाल-बाल बचे 163 यात्री

मुंबई: जर्मनी के म्यूनिक से मुंबई आने वाले लुफ्थांसा के एक विमान के यहां उतरते समय चारों टायर क्षतिग्रस्त हो जाने के बाद उसमें सवार 163 यात्री चमत्कारिक तरीके से बच गये। जर्मनी की राष्ट्रीय

Bhasha Bhasha
Updated on: May 14, 2016 17:56 IST
lufthansa- India TV Hindi
lufthansa

मुंबई: जर्मनी के म्यूनिक से मुंबई आने वाले लुफ्थांसा के एक विमान के यहां उतरते समय चारों टायर क्षतिग्रस्त हो जाने के बाद उसमें सवार 163 यात्री चमत्कारिक तरीके से बच गये। जर्मनी की राष्ट्रीय विमानन सेवा ने एक आधिकारिक वक्तव्य में कहा, 13 मई को रात 10:50 बजे म्यूनिक से मुंबई की उड़ान संख्या एलएच 764 के चारों टायर क्षतिग्रस्त हो गये। घटना रनवे 27 पर घटी।

विमानन कंपनी ने कहा कि एयरबर ए330 के यात्रियों को सीढि़यों से उतारना पड़ा और उनमें से कोई भी चेाटिल नहीं हुआ। जर्मन एयरलाइन ने कहा कि उसने आज मुंबई से म्यूनिक के लिए रवाना होने वाली वापसी की उड़ान (एलएच 765) को रद्द कर दिया है। इस उड़ान में 223 यात्री जाने वाले थे जिन्हें किसी दूसरी उड़ान में भेजा जाएगा। बयान में कहा गया कि नये टायर लगाने के बाद विमान को रनवे से हटाया जाएगा। लुफ्थांसा की घटना के बाद रनवे पर जाम लग गया था जिससे कई विमानों को रद्द करना पड़ा और कुछ के समय में देरी हुई।

यूनाइटेड एयरलाइंस, सिंगापुर, एयर इंडिया और कैथे पेसिफिक की चार उड़ानों को रद्द कर दिया गया, वहीं कई में देरी हुई। सिंगापुर एयरलाइंस ने एक बयान में कहा कि कल रात मुंबई से सिंगापुर के लिए रवाना होने वाली उसकी एयरबस ए380 अस्थाई तौर पर रनवे बंद करने की वजह से लेट हो गयी। इस विमान में 427 यात्री और चालक दल के 25 सदस्य जाने वाले थे।

एयरलाइन ने कहा कि यात्रियों को होटल में ठहरने की सुविधा प्रदान की गयी है और अधिकारियों द्वारा रनवे फिर से खोले जाने के बाद परिवर्तित प्रस्थान समय तय किया जाएगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement