Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

'आप की अदालत' में मनोज तिवारी: अगर मैं राजनीति में फिट नहीं होता तो दो बार चुनाव नहीं जीतता

दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी का कहना है कि वे राजनीति में एकदम फिट हैं क्योंकि राजनीति में जितने आरोप-प्रत्यारोप लगते रहते हैं उनको बर्दाश्त करने की क्षमता है और अगर वे अनफिट होते तो दो बार चुनाव नहीं जीतते।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 18, 2020 23:38 IST

नई दिल्ली: दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी का कहना है कि वे राजनीति के लिए एकदम फिट हैं क्योंकि राजनीति में जितने आरोप-प्रत्यारोप लगते रहते हैं उनको बर्दाश्त करने की क्षमता है और अगर वे अनफिट होते तो दो बार चुनाव नहीं जीतते। मनोज तिवारी ने इंडिया टीवी पर प्रसारित रजत शर्मा के शो 'आप की अदालत' में सवालों का जवाब देते हुए यह बात कही।

जब रजत शर्मा ने मनोज तिवारी से यह सवाल किया कि केजरीवाल से जब भी आपको लेकर पूछा जाता है तो वे यही कहते हैं कि मनोज तिवारी अच्छा गाते हैं, नाचते हैं लेकिन राजनीति में कुछ नहीं कर सकते। इस पर मनोज तिवारी ने कहा- मैंने गांव में अभाव का जीवन देखा है.. फिर गायकी और फिल्म में आया.. जहां-जहां मुझे जाने का मौका मिला है मैंने लोगों को कुछ न कुछ देने की कोशिश की है। मुझे गर्व है कि भोजपुरी सिनेमा से मैंने कम से कम चार लाख परिवार को रोजगार दिया है। मैं दूसरी बार सांसद हूं। पहली बार 2014 में 1 लाख 44 हजार वोटों से जीता और खूब मेहनत की। तब भी लोग कहते थे कि मनोज तिवारी भाग जाएगा। मनोज तिवारी मिसफिट है। मैं दोबारा तीन लाख 68 हजार वोटों से जीतकर सांसद बना हूं। मैं राजनीति में फिट हूं क्योंकि राजनीति में जितने आरोप-प्रत्यारोप लगते रहते हैं उनको बर्दाश्त करने की क्षमता है।' 

एक सवाल के जवाब में मनोज तिवारी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने जो फायदा दिल्ली की जनता को पांच साल में दिया है उससे पांच गुना ज्यादा बेनिफिट हम दिल्ली की जनता को देंगे। अगर ऐसा नहीं हुआ तो मैं राजनीति से अलग हो जाऊंगा। मनोज तिवारी ने कहा- "मैं स्पष्ट कह रहा हूं, अरविन्द केजरीवाल जी आपने 5 साल में क्या काम किया है बताएं। दिल्ली में एक परिवार को कितना बेनिफिट दिया बताएं। हम उससे 5 गुना बेनिफिट अगले 5 साल में दिल्ली की जनता को देंगे। वरना मनोज तिवारी राजनीति से अलग हो जाएगा, चला जाएगा।" 

आंकड़े गिनाते हुए मनोज तिवारी ने कहा: " हम यही तो पूछ रहे हैं कि आपने बिजली बिल प्रति व्यक्ति कितना कम किया, यही तो नहीं बता रहे हैं वो। आपने 200 यूनिट फ्री कर दिया, अब तीन महीने पूरे हो गए जनवरी में। अगर 800 रुपए मान कर चलें तो 3 महीने में 2400 रुपए हुए, यानी पूरे पांच साल में 2400 रुपए। हमने तो 2015 में ही कहा था कि हम 30 परसेंट बिजली का भार कम करेंगे। अगर 60 महीने में 60 हजार रुपए भी 200 यूनिट वालों के बिल आते हैं, हम तो 20 हजार रुपए कम करने का वादा किये थे। आपने तो 2400 रुपए फायदा दिया है। हम तो 20 से 22 हजार रुपए का फायदा देने वाले हैं। "

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement