1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने किया IED विस्फोट, 3 जवान शहीद; कई घायल

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने किया IED विस्फोट, 3 जवान शहीद; कई घायल

सुरक्षाबलों के लगातार बढ़ते दबाव ने नक्सलियों की कमर तोड़कर रख दी है। वे अब सुरक्षाबलों से आमने-सामने भिड़ने के बजाय उन पर धोखे से IED विस्फोट कर हमलों को अंजाम दे रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 23, 2021 18:46 IST
Maoists attack Chattisgarh Police vehicle in Narayanpur with an IED- India TV Hindi
Image Source : CRPF सुरक्षाबलों के लगातार बढ़ते दबाव ने नक्सलियों की कमर तोड़कर रख दी है।

नई दिल्ली: सुरक्षाबलों के लगातार बढ़ते दबाव ने नक्सलियों की कमर तोड़कर रख दी है। वे अब सुरक्षाबलों से आमने-सामने भिड़ने के बजाय उन पर धोखे से IED विस्फोट कर हमलों को अंजाम दे रहे हैं। छत्तीसगढ़ में घात लगाकर किए गए ऐसे ही IED विस्फोट में सुरक्षा बलों के तीन जवान शहीद हो गए और 15 घायल हो गए। यह हमला छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में हुआ जहां नक्सलियों ने सुरक्षा बलों के बस को बारूदी सुरंग में विस्फोट कर उड़ा दिया। 

राज्य के पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने बताया कि नारायणपुर जिले के कड़ेमेटा और कन्हरगांव के बीच नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर सुरक्षा बलों के बस को उड़ा दिया। घटना में तीन जवान शहीद हो गए हैं। 

अवस्थी ने बताया कि सुरक्षा बल के जवानों को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था। अभियान से वापसी के दौरान वह एक बस में सवार थे। बस जब कड़ेमेटा और कन्हरगांव गांव के मध्य पहुंची तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। पुलिस महानिदेशक ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद अतिरिक्त सुरक्षा बल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है। घटना के संबंध में विस्तृत जानकारी जुटाई जा रही है।

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X