1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मोस्ट वांटेड सुखमीत पाल सिंह उर्फ सुख बिकरीवाल दुबई पुलिस की हिरासत में, भारत लाने की तैयारी में जुटी एजेंसियां

मोस्ट वांटेड सुखमीत पाल सिंह उर्फ सुख बिकरीवाल दुबई पुलिस की हिरासत में, भारत लाने की तैयारी में जुटी एजेंसियां

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने गैंगस्टर्स पर शिकंजा कसने के अभियान में एक बड़ी सफलता पाई है। जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस की सूचना पर संयुक्त अरब अमीरात की पुलिस ने दुबई से मोस्ट वांटेड सुखमीत पाल सिंह उर्फ सुख बिकरीवाल को हिरासत में लिया है।

Atul Bhatia Atul Bhatia @atul_bhatia1
Updated on: December 08, 2020 14:57 IST
मोस्ट वांटेड सुखमीत पाल सिंह उर्फ सुख बिकरीवाल दुबई पुलिस की हिरासत में, भारत लाने की तैयारी में जुट- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मोस्ट वांटेड सुखमीत पाल सिंह उर्फ सुख बिकरीवाल दुबई पुलिस की हिरासत में, भारत लाने की तैयारी में जुटी एजेंसियां

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने गैंगस्टर्स पर शिकंजा कसने के अभियान में एक बड़ी सफलता पाई है। जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस की सूचना पर संयुक्त अरब अमीरात की पुलिस ने दुबई से मोस्ट वांटेड सुखमीत पाल सिंह उर्फ सुख बिकरीवाल को हिरासत में लिया है। जानकारी के मुताबिक सुखमीत आईएसआई के लिए काम काम करता है।  इससे पहले दिल्ली पुलिस पांच आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था। इन आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पंजाब में बलविंदर सिंह हत्याकांड का मास्टर माइंड सुख बिकरीवाल के ठिकाने का पता लगाया और यूएई पुलिस की मदद से दुबई में उसे हिरासत में लिया गया है। अब सुरक्षा एजेंसियां बिकरीवाल को हिंदुस्तान लाने की कोशिश में जुटी गई हैं। 

आपको बता दें कि दि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार को एक बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए शकरपुर इलाके से पांच आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था। इन आतंकियों में से दो आतंकी खालिस्तान के और तीन कश्मीर के हैं। इन आतंकियों को एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार आतंकियों में से दो कथित रूप से पंजाब में शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह की हत्या में शामिल थे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

पुलिस ने दावा किया कि वह इन गिरफ्तारियों से पाकिस्तान की इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई), खालिस्तान समर्थक कट्टरपंथी, हिज्बुल मुजाहिदीन व मादक पदार्थ आतंकवाद में शामिल लोगों के गठजोड़ को उजागर कर पाई है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पांच आरोपियों में से गुरजीत सिंह और सुखदीप सिंह पंजाब के गुरदासपुर के रहने वाले हैं जबकि शब्बीर अहमद, मोहम्मद अयूब और रियाज राठेर कश्मीर से हैं और आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े हुए हैं। 

उन्होंने बताया कि बलविंदर सिंह की हत्या में गुरजीत और सुखदीप कथित रूप से शामिल थे। आतंकवाद से मुकाबले के लिए शौर्य चक्र से सम्मानित सिंह की अक्टूबर में गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। पुलिस उपायुक्त (विशेष इकाई) प्रमोद सिंह कुशवाहा ने कहा, ‘‘हमारी टीम को सोमवार सुबह विशेष सूचना प्राप्त हुई कि पंजाब के दो अपराधियों को तीन कश्मीरियों से पैसे मिलने हैं। गुप्त सूचना पर दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके में मामूली गोलीबारी के बाद पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया।’’ उन्होंने बताया कि इन लोगों के पास से तीन पिस्तौल, दो किलोग्राम हेरोइन और एक लाख रुपये नकद मिले हैं। दो कारें भी जब्त कर ली गयी हैं जिनमें ये यात्रा कर रहे थे। 

कुशवाहा ने बताया कि प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया है कि कश्मीर में सक्रिय आतंकवादी संगठनों को पाकिस्तान की आईएसआई द्वारा खालिस्तान समर्थक आतंकियों से जोड़ने की कोशिश की जा रही थी। अधिकारी के अनुसार, ‘‘वे मादक पदार्थ बेच रहे थे और इस पैसे का इस्तेमाल पंजाब में आतंकवाद के वित्तपोषण में होता था।’’ उन्होंने बताया, " यह सामने आया कि आईएसआई पाकिस्तान में रहने वाले खालिस्तानी कट्टरपंथी हरमीत सिंह (खालिस्तान लिबरेशन फोर्स का प्रमुख) और लखबीर सिंह (पाकिस्तान में रहने वाला केजेडएफ-खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स का सरगना) के साथ मिलकर पंजाब में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने की साजिश रच रही है और लक्षित हत्याओं के लिए गैंगस्टर सुख भिखारीवाल का इस्तेमाल कर रही है।

इनपुट-एजेंसी

Click Mania
bigg boss 15