Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

कोरोना काल में कुछ अलग है ईद मुबारक, राम मंदिर मामले से जुड़े महंत धर्मदास पहुंचे इकबाल अंसारी के घर

आज मुसलमानों का सबसे बड़ा पर्व ईद है लेकिन हर साल की तरह कोरोना काल में मन रहा ईद का ये पर्व थोड़ा जुदा है। आज ईद की नमाज के लिए मस्जिदें नहीं खुली हैं। लोग अपने अपने घरों पर ही नमाज पढ़ रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 25, 2020 10:31 IST
Muslims celebrate Eid al-Fitr amid coronavirus- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Muslims celebrate Eid al-Fitr amid coronavirus

नई दिल्ली: आज मुसलमानों का सबसे बड़ा पर्व ईद है लेकिन हर साल की तरह कोरोना काल में मन रहा ईद का ये पर्व थोड़ा जुदा है। आज ईद की नमाज के लिए मस्जिदें नहीं खुली हैं। लोग अपने अपने घरों पर ही नमाज पढ़ रहे हैं।

Related Stories

आमतौर पर ईद पर लोग एक दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद देते हैं लेकिन आज लोग दूर से ही ईद मुबारक कहेंगे। दिल्ली की ऐतिहासिक जामा मस्जिद का दरवाजा भी बंद है और बाहर दिल्ली पुलिस के जवानों का कड़ा पहरा है।

वहीं अयोध्या में ईद मिलाप का अलग ही रंग देखने को मिला। राम मंदिर मामले से जुड़े महंत धर्मदास बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी के घर पहुंचे और उन्हें ईद की बधाई दी।

इस मौके पर सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा गया। दोनों ने ही इस मौके पर लोगों से मिलजुल कर रहने और कोरोना से मुकाबला करने की अपील की।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी देशवासियों को को ईद की शुभकामनाएं दी और उम्मीद जताई कि यह विशेष पर्व करुणा और सौहार्द की भावना को आगे बढ़ाएगा। मोदी ने कहा,‘‘ईद-उल-फितर की शुभकामनाएं। यह विशेष पर्व करुणा, भाईचारे और सौहार्द की भावना को आगे बढ़ाए। सभी स्वस्थ और समृद्ध हों।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement