1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. छत्तीसगढ़: मुठभेड़ के बाद नक्सली शिविर ध्वस्त, पुलिस बल पर की थी फायरिंग

छत्तीसगढ़: मुठभेड़ के बाद नक्सली शिविर ध्वस्त, पुलिस बल पर की थी फायरिंग

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित राजनांदगांव जिले में मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने नक्सली शिविर को ध्वस्त कर दिया और भारी मात्रा में सामान बरामद किया।

Bhasha Bhasha
Published on: April 10, 2019 17:06 IST
Representative Image- India TV Hindi
Representative Image

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित राजनांदगांव जिले में मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने नक्सली शिविर को ध्वस्त कर दिया और भारी मात्रा में सामान बरामद किया। इस घटना में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है। राजनांदगांव जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के मानपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत महाराष्ट्र सीमा से लगे बुकमरका पहाड़ी में पुलिस दल ने नक्सली शिविर को ध्वस्त किया गया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को मानपुर थाना क्षेत्र में STF और जिला बल के संयुक्त दल को गस्त के लिए रवाना किया गया था। दल जब बुकमरका की पहाड़ी में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी की और तीन बारूदी सुरंग में विस्फोट किया। उसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की। उन्होंने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से महाराष्ट्र के गढ़चिरौली सीमा की ओर भाग गए।

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस दल ने नक्सली शिविर से देसी रॉकेट लॉन्चर का सेल, AK-47 रायफल के खाली खोखे और भारी मात्रा में दैनिक उपयोग का सामान बरामद किया है। क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। बता दें कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित राजनांदगांव सीट के लिए इस महीने की 18 तारीख को मतदान होगा।

क्षेत्र में नक्सल प्रभाव को देखते हुए सुरक्षा बलों को सतर्क कर दिया गया है और क्षेत्र पुलिस दल लगातार अभियान पर है। राज्य के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में मंगलवार को नक्सलियों ने भारतीय जनता पार्टी के विधायक के वाहन को बारूदी सुरंग में विस्फोट कर उड़ा दिया था। इस घटना में विधायक भीमा मंडावी, वाहन चालक और तीन सुरक्षा कर्मियों की मृत्यु हो गई।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X