1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. PM मोदी के सामने पाकिस्तान ने किया कश्मीर का जिक्र, कहा- वहां से सभी तरह की पाबंदी को हटा लेना चाहिए

PM मोदी के सामने पाकिस्तान ने किया कश्मीर का जिक्र, कहा- वहां से सभी तरह की पाबंदी को हटा लेना चाहिए

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई इस चर्चा में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, नेपाल के प्रधानमंत्री के. पी. शर्मा ओली, मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह, भूटान पीएम लोटे शेरिंग, अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी, श्रीलंका के राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे शामिल हुए थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 15, 2020 19:20 IST
Pakistan raises Kashmir during SAARC video conference, says all restrictions should be lifted in J-K- India TV Hindi
Pakistan raises Kashmir during SAARC video conference, says all restrictions should be lifted in J-K to deal with coronavirus threat

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने कोरोना वायरस को लेकर रविवार को हुई वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से चर्चा में कश्मीर का जिक्र किया। पाकिस्तान की ओर से इस चर्चा में शामिल हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के स्वास्थ्य मामलों पर विशेष सहायक जफर मिर्जा ने कहा कि कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिये जम्मू कश्मीर में सभी तरह की पाबंदी को हटा लेना चाहिए। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई इस चर्चा में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, नेपाल के प्रधानमंत्री के. पी. शर्मा ओली, मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह, भूटान पीएम लोटे शेरिंग, अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी, श्रीलंका के राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे शामिल हुए थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इससे निपटने के लिए एक संयुक्त रणनीति बनाने और विश्व के सामने एक उदाहरण रखने के उद्देश्य से दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (सार्क)  नेताओं को वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए चर्चा का शुक्रवार को प्रस्ताव रखा था जिसपर आज सार्क देशों ने चर्चा की। दुनियाभर में इस वायरस से संक्रमण से प्रभावित लोगों की संख्या ढ़ेड लाख के पार पहुंच चुकी है। भारत में भी कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या रविवार को बढ़कर 107 हो गई है।

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X