Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

जम्‍मू-कश्‍मीर: पाकिस्‍तान ने एक हफ्ते में 60 बार किया सीज़फायर उल्‍लंघन, अखनूर सेक्‍टर में 3 घंटे हुई जबर्दस्‍त गोलाबारी

अंतरराष्ट्रीय दबाव के बावजूद पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। कल रात भी पाकिस्तान ने एलओसी पर जबर्दस्त फायरिंग की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी सेना की ओर से अखनूर सेक्टर के प्लानवाला सेक्टर में अचानक गोलाबारी शुरू कर दी गई।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 04, 2019 9:00 IST
ceasefire- India TV Hindi
ceasefire

अंतरराष्‍ट्रीय दबाव के बावजूद पाकिस्‍तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। कल रात भी पाकिस्‍तान ने एलओसी पर जबर्दस्‍त फायरिंग की है। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार पाकिस्‍तानी सेना की ओर से अखनूर सेक्‍टर के प्‍लानवाला सेक्‍टर में अचानक गोलाबारी शुरू कर दी गई। करीब 3 बजे से शुरू हुई फायरिंग अगले साढ़े तीन घंटों तक लगातार जारी रही। सेना के सूत्रों के अनुसार सुबह 6.30 बजे के लगभग फायरिंग बंद हुई। फिलहाल दोनों ओर से किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है। 

बता दें कि 26 फरवरी को भारतीय वायु सेना की ओर से एयर स्‍ट्राइक के बाद से पिछले एक सप्‍ताह में पाकिस्‍तानी सेना करीब 60 बार सीज़ फायर का उल्‍लंघन कर चुकी है। भारतीय सेना भी पाकिस्‍तान को माकूल जवाब दे रही है। लेकिन पाकिस्‍तान हमला करने से बाज नहीं आ रहा है। 

शुक्रवार को भी पाकिस्‍तानी सेना की ओर से जबर्दस्‍त फायरिंग की गई थी। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा शुक्रवार को भारी गोलाबारी की गई, जिसमें एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों ने मोर्टार के गोले और भारी गन से आम नागरिकों के इलाकों को निशाना बनाया। 

अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले, पुंछ जिले के मनकोट इलाके में पाकिस्तानी बलों की गोलीबारी में नसीम अख्तर नाम की महिला घायल हो गई। सलोत्री और मनकोट के अलावा पुंछ जिले के कृष्णाघाटी और बालाकोट इलाकों में भी गोलाबारी हुई। यह लगातार आठवां दिन है जब पाकिस्तानी बलों ने राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा पर संघर्षविराम का उल्लंघन किया है।

बृहस्पतिवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में नियंत्रण रेखा के पास छह सेक्टरों में आम नागरिकों के इलाकों और अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर की गई पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी में एक महिला की मौत हो गई और एक जवान घायल हो गया था। भारतीय सेना ने पाकिस्तान के इस हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement