1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सेना ने PoK में उड़ाए 10 आतंकी कैंप, 6 आतंकवादी ढेर, पाकिस्तान ने की भारतीय कार्रवाई की पुष्टि

सेना ने PoK में उड़ाए 10 आतंकी कैंप, 6 आतंकवादी ढेर, पाकिस्तान ने की भारतीय कार्रवाई की पुष्टि

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बिलकुल बाज आने को तैयार नहीं है। सीमा पार से पाकिस्तान लगातार नापाक हरकतें कर रहा है। आज फिर पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सीजफायर का उल्लंघन किया। लेकिन, बदले में भारत ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 20, 2019 13:37 IST
- India TV Hindi
पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सीजफायर का उल्लंघन किया, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। (प्रतिकात्मक तस्वीर)

कुपवाड़ा: पाकिस्तान को भारत ने आज उसी की भाषा में मुंहतोड़ जवाब दिया। पाकिस्तान की गोलीबारी के जवाब में भारतीय सेना ने आर्टिलरी गन का इस्तेमाल किया और PoK में पाकिस्तान समर्थित 10 आतंकी कैंप्स को तबाह कर दिया। इसमें 6 आतंकी ढेर हो गए जबकि 26 के घायल होने की खबर है। भारत ने यह कार्रवाई तब की जब आज (रविवार) सुबह पाकिस्तान ने  जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सीजफायर का उल्लंघन किया।

पुलिस ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में रविवार को गोलियां चलाईं, जिसमें दो सैनिक शहीद हो गए और एक नागरिक की मौत हो गई, जबकि तीन नागरिक घायल हुए हैं। पाकिस्तान के इस गोलीबारी में दो मकान क्षतिग्रस्त हो गए। पाकिस्तान की इस नापाक हरकत के बाद भारतीय सेना ने कार्रवाई की। पाकिस्तान ने भी भारतीय सेना की कार्रवाई का पुष्टि की।

भारत की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में सेना ने PoK स्थित कई आतंकी कैंप्स को मेन टारगेट बनाया और उन्हें तबाह कर दिया। क्योंकि, पाकिस्तान आतंकियों की घुसपैठ कराने के इरादे से ही सीजफायर का उल्लंघन करता है।​ आतंकियों को पाकिस्तान अपनी अपऑफिशियल आर्मी के तौर पर इस्तेमाल करना चाहता है। भारतीय सेना ने PoK में जिन आतंकी ठिकानों को उड़ाया है, वहां भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराने की तैयारी थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020  कवरेज
X