1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. PM Modi Kedarnath Visit: केदारनाथ पहुंचे पीएम मोदी, 12000 फीट पर गुफा में करेंगे शिव साधना

PM Modi Kedarnath Visit: चौथी बार केदारनाथ के द्वार पर पीएम मोदी, 12000 फीट पर गुफा में करेंगे शिव साधना

कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आख़िरी इम्तिहान है। कल लोकसभा चुनाव के आख़िरी चरण के लिए वोटिंग होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र काशी भी कल वोट करेगा। उससे पहले प्रधानमंत्री मोदी शिव की शरण में केदारनाथ पहुंचे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 18, 2019 12:32 IST
PM Modi Kedarnath Visit - India TV Hindi
PM Modi Kedarnath Visit 

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के लिए 19 मई यानी कल वोटिंग है और कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आख़िरी इम्तिहान है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र काशी भी कल वोट करेगा। उससे पहले प्रधानमंत्री मोदी शिव की शरण में केदारनाथ पहुंचे। केदारनाथ में आज प्रधानमंत्री मोदी ने पूजा अर्चना की, महादेव का रुद्राभिषेक किया और केदारनाथ मंदिर की परिक्रमा भी की। पीएम बनने के बाद मोदी चौथी बार मोदी केदारनाथ गए हैं। पीएम मोदी आज केदारनाथ की गुफा में साधना भी करेंगे और कल वो बदरीनाथ के भी दर्शन करेंगे। प्रधानमंत्री सुबह जौलीग्रांट हवाई अड्डे पहुंचे जहां से कुछ देर बाद वह सीधे सीधे केदारनाथ के लिये रवाना हो गए।

बतौर प्रधानमंत्री पहली बार मोदी 3 मई 2017 को केदारनाथ गए थे, उसके बाद 20 अक्टूबर 2017 और 7 नवंबर 2018 को भी पीएम ने शिव साधना की थी और अब 23 मई के नतीजों और अंतिम दौर की वोटिंग से पहले फिर वही तस्वीर दिखने वाली है। 19 मई को जिन 59 सीटों पर वोटिंग है, उसमें पीएम का संसदीय क्षेत्र वाराणसी भी शामिल है।

प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (कानून और व्यवस्था) अशोक कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बताया कि मोदी के आगमन से उत्तराखंड की जनता और भाजपा बहुत उत्साहित है। प्रधानमंत्री के इस दौरे का मकसद पूरी तरह से आध्यात्मिक है।

केदारनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद मोदी केदारनाथ क्षेत्र में बनी ध्यान गुफा में ध्यान भी करेंगे। इसके अलावा वह केदारपुरी में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा भी लेंगे। प्रधानमंत्री का पिछले दो साल में केदारनाथ का यह चौथा दौरा है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X