1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. लगातार बढ़ रही हैं पीएम मोदी की उपलब्धियां, अब मिलने वाला है एक और इंटरनेशल अवॉर्ड

लगातार बढ़ रही हैं पीएम मोदी की उपलब्धियां, अब मिलने वाला है एक और इंटरनेशल अवॉर्ड

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी अगले सप्ताह एक वार्षिक अंतरराष्ट्रीय ऊर्जा सम्मेलन के दौरान CERAWeek वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण नेतृत्व पुरस्कार प्राप्त करेंगे। 1 मार्च से 5 मार्च के बीच आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी मुख्य भाषण भी देंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 27, 2021 7:49 IST
PM Narendra Modi to get another international award CERAWeek award लगातार बढ़ रही है पीएम मोदी की उप- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) लगातार बढ़ रही हैं पीएम मोदी की उपलब्धियां, अब मिलने वाला है एक और इंटरनेशल अवॉर्ड

वाशिंगटन. प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी अगले सप्ताह एक वार्षिक अंतरराष्ट्रीय ऊर्जा सम्मेलन के दौरान CERAWeek वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण नेतृत्व पुरस्कार प्राप्त करेंगे। 1 मार्च से 5 मार्च के बीच आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी मुख्य भाषण भी देंगे। इसकी जानकारी कार्यक्रम के आयोजक IHS Markit ने दी। सम्मेलन में प्रमुख वक्ताओं में जलवायु के लिए अमेरिका के विशेष राष्ट्रपति दूत जॉन केरी, बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के सह-अध्यक्ष और ब्रेकथ्रू एनर्जी बिल गेट्स के संस्थापक और सऊदी अरामको के CEO अमीन नासिर शामिल हैं।

पढ़ें- भारतीय रेलवे ने लोकल पैंसेंजर्स के लिए किया छोटी दूरी की कई ट्रेनों का ऐलान, देखिए पूरी लिस्ट

पढ़ें- थोड़ी देर में इन जगहों पर हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जताया अनुमान

IHS Markit के वाइस चेयरमैन और कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष Daniel Yergin ने कहा, "हम दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की भूमिका पर प्रधान मंत्री मोदी के दृष्टिकोण के लिए तत्पर हैं। देश और दुनिया की भावी ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने के लिए सतत विकास में भारत के नेतृत्व का विस्तार करने की अपनी प्रतिबद्धता के लिए, हम उन्हें CERAWeek वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण नेतृत्व पुरस्कार से सम्मानित में खुशी हो रही है।"

पढ़ें- गुड न्यूज! योगी सरकार 10 लाख युवाओं को देगी टैबलेट
पढ़ें- क्या 1990 से 2021 तक नौकरी करने वालों को सरकार देगी ₹1,20,000?

उन्होंने कहा कि आर्थिक विकास, गरीबी कम करने और एक नए ऊर्जा भविष्य की दिशा में अपना रास्ता बनाने में, भारत वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण के केंद्र में उभरा है, और इसका नेतृत्व सार्वभौमिक ऊर्जा पहुंच सुनिश्चित करते हुए एक स्थायी भविष्य के लिए जलवायु उद्देश्यों को पूरा करने के लिए महत्वपूर्ण है। आपको बता दें कि इस वार्षिक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में ऊर्जा उद्योग के लीडर्स, विशेषज्ञ, सरकारी अधिकारी और नीति निर्माताओं, प्रौद्योगिकी क्षेत्र के लीडर, वित्तीय और औद्योगिक संस्थाएं और ऊर्जा प्रौद्योगिकी innovators का समूह शिरकत करता है। (PTI)

पढ़ें- सुबह जल्दी उठकर मछुआरों के साथ समुद्र में मछली पकड़ने गए राहुल गांधी, खुद बताया जाल में फंसी कितनी मछलियां
पढ़ें- Unnao Case: बेहोश मिली लड़की ने दर्ज कराया बयान, बताया- आरोपी ने दी खाने के लिए नमकीन और फिर...

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X