1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. थोड़ी देर में इन जगहों पर हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जताया अनुमान

थोड़ी देर में इन जगहों पर हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जताया अनुमान

IMD Weather Forecast: भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने अनुमान जताया है कि आने वाले दो घंटों में पश्चिमी यूपी के मुजफ्फरनगर, देवबंद, नजिबाबाद, देववंब, सहारनपुर, और उत्तराखंड के रुड़की में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश हो सकती है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 27, 2021 7:13 IST
rain predicted by imd at Muzaffarnagar Deoband Nazibabad Deoband Saharanpur Roorkee  थोड़ी देर में इ- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Light to moderate intensity rain would occur over and adjoining areas of Muzaffarnagar, Deoband, Nazibabad, Deoband, Saharanpur, Roorkee.

नई दिल्ली. भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने अनुमान जताया है कि आने वाले दो घंटों में पश्चिमी यूपी के मुजफ्फरनगर, देवबंद, नजिबाबाद, देववंब, सहारनपुर, और उत्तराखंड के रुड़की में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश हो सकती है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने इस बात की जानकारी ट्वीट कर दी। इससे पहले भारतीय मौसम विभाग ने हरियाणा के करनाल, कुरुक्षेत्र, पानीपत, कैथल और पश्चिमी यूपी के नजीबाबाद, बिजनौर, मेरठ, खतौली, हस्तीनापुर, चांदपुर, अमरोहा और मुराबाद में भी हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश का अनुमान जताया था।

पढ़ें- गुड न्यूज! योगी सरकार 10 लाख युवाओं को देगी टैबलेट
पढ़ें- क्या 1990 से 2021 तक नौकरी करने वालों को सरकार देगी ₹1,20,000?

अभी कई राज्यों में हल्की बारिश का अनुमान
देश के कुछ राज्‍यों में अभी हल्‍की से भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग ने पहाड़ी इलाकों वाले राज्यों में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई। मौसम विभाग के अनुसार इन क्षेत्रों में पश्चिमी विक्षोभ का सीधा असर देखा जा सकता है। उत्तराखंड के मौसम विभाग के मुताबिक राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों के कुछ स्थानों में गर्जना और हल्की से मध्यम बारिश के साथ बर्फबारी की भी संभावना है। वहीं राज्य के मैदानी इलाकों में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। विभाग के मुताबिक 3000 मीटर और उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी हो सकती है।

पढ़ें- सुबह जल्दी उठकर मछुआरों के साथ समुद्र में मछली पकड़ने गए राहुल गांधी, खुद बताया जाल में फंसी कितनी मछलियां
पढ़ें- Unnao Case: बेहोश मिली लड़की ने दर्ज कराया बयान, बताया- आरोपी ने दी खाने के लिए नमकीन और फिर...

वहीं, शनिवार को राज्य के उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ के ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी होने का अनुमान है। बाकि के जिलों में इस दिन मौसम के शुष्क रहने की संभावना है। देहरादून, टिहरी, चमोली, पौड़ी, नैनीताल एवं पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने की संभावना है। वहीं, इन इलाकों में आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। मौसम विभाग ने इसे लेकर अलर्ट जारी किया है।

पढ़ें- भारतीय रेलवे ने लोकल पैंसेंजर्स के लिए किया छोटी दूरी की कई ट्रेनों का ऐलान, देखिए पूरी लिस्ट

शुक्रवार को दिल्ली में कैसा रहा मौसम?
देश की राजधानी नई दिल्ली और आसपास के इलाकों में शुक्रवार सुबह हल्की गर्मी के साथ ही न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 15.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हालांकि सुबह हल्की धुंध भी रही। मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 86 प्रतिशत था। भारत मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दिन में आसमान साफ रहेगा और अधिकतम तापमान के 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 13.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

 

 

Click Mania
Modi Us Visit 2021