Friday, April 26, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश: सागर में निजी प्रशिक्षु विमान दुर्घटनाग्रस्त, दो लोगों की मौत

मध्य प्रदेश के सागर जिले में शुक्रवार रात एक निजी विमानन अकादमी का प्रशिक्षु विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिससे उसमें सवार दो लोगों की मौत हो गयी।

Anurag Amitabh Written by: Anurag Amitabh @anuragamitabh
Updated on: January 04, 2020 7:35 IST
मध्य प्रदेश के सागर में निजी प्रशिक्षु विमान दुर्घटनाग्रस्त- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मध्य प्रदेश के सागर में निजी प्रशिक्षु विमान दुर्घटनाग्रस्त

सागर: मध्य प्रदेश के सागर जिले में शुक्रवार रात एक निजी विमानन अकादमी का प्रशिक्षु विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिससे उसमें सवार दो लोगों की मौत हो गयी। जिला पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने बताया कि ‘चाइम्स एकेडमी’ का विमान जब धाना हवाईपट्टी पर उतरने का प्रयास कर रहा था तो उसी समय यह नजदीक के खेत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। सांघी ने कहा, ‘‘ इस हादसे में प्रशिक्षक अशोक मकवाना (58) और प्रशिक्षु पीयूष सिंह (28) की मौत हो गयी। यह हादसा करीब दस बजे हुआ।’’ 

उन्होंने कहा कि शायद खराब मौसम इस दुर्घटना की वजह हो सकता है। चाइम्स एकेडमी के स्थानीय प्रशासक राहुल शर्मा ने इस घटना की पुष्टि की। एकेडमी के सूत्रों के अनुसार यह विमान सेसना 172 था जिसमें शीशे का कॉकपिट था और यह रात उड़ान भरने की सुविधाओं से लैस था। सूत्रों के मुताबिक, प्रशिक्षु विमान सेसना ने ढाना एयरपोर्ट से शुक्रवार रात 8:35 बजे उड़ान भरी थी लेकिन घने कोहरे के कारण यह विमान हवा में ही भटकता रहा। फिर, पायलेट ने रात्रि नौ बजे रनवे दिखाई न देने के कारण खेत में विमान उतार दिया।

खेत में उतरते ही विमान चकनाचूर हो गया और दोनों पायलट गंभीर रूप से घायल हो गए। ​घटना की जानकारी मिलते ही चाइम्स एविएशन अकादमी के अधिकारी घटना स्थल पहुंचे और घायलों को निकालकर अस्पताल पहुंचाया। ​अस्पताल पहुंचते ही दोनों, पायलट और सह पायलट की मौत हो गई। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी ट्वीट कर सागर की ढाना हवाई पट्टी पर प्रशिक्षु पायलट की मौत पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने लिखा कि प्रदेश के सागर की ढाना हवाई पट्टी पर एक विमान हादसे में दो प्रशिक्षु पायलेट की मौत का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ। परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं। ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान और पीछे परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement