1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पंजाब: कैप्टन अमरिंदर बोले- मुफ्त में दिया जाएगा प्लाज्मा , खरीद-फरोख्त मंजूर नहीं

पंजाब: कैप्टन अमरिंदर बोले- मुफ्त में दिया जाएगा प्लाज्मा , खरीद-फरोख्त मंजूर नहीं

इस दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोरोना को मात दे चुके मरीजों से आगे आकर प्लाज्मा दान करने के लिए कहा ताकि अन्य लोगों की जान बचाई जा सके।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 30, 2020 19:14 IST
Punjab News Captain amarinder says plasma will be provided free of cost । पंजाब: कैप्टन अमरिंदर बोले- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) पंजाब: कैप्टन अमरिंदर बोले- मुफ्त में दिया जाएगा प्लाज्मा , खरीद-फरोख्त मंजूर नहीं

चंडीगढ़. देश में कोरोना संक्रमण फैलता जा रहा है। फैलते कोरोना संक्रमण के बीच प्लाज्मा थैरेपी ने इस बीमारी से पार पाने में कुछ मदद जरूर की है। गुरुवार को पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि राज्य में जिसको भी प्लाज्मा की जरूरत होगी, उसे प्लाज्मा मुफ्त में मुहैया करावाया जाएगा, इसके लिए किसे से कोई भी पैसा नहीं लिया जाएगा। उन्होंने इसको लेकर हेल्थ डिपार्टमेंट के अधिकारियों को भी आदेश दिए और कहा कि इस बात को सुनिश्चित किया जाए कि कही भीं प्लाज्मा की खरीद फरोख्त न हो।

इस दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोरोना को मात दे चुके मरीजों से आगे आकर प्लाज्मा दान करने के लिए कहा ताकि अन्य लोगों की जान बचाई जा सके। इस राज्य के सभी जिलाधिकारियों और अधिकारियों से कहा कि वो ठीक हो रहे और ठीक हो चुके मरीजों को प्लाज्मा डोनेट करने के लिए प्रेरित करें। आपको बता दें कि इस समय तक पंजाब में करीब 10 हजार मरीजों ने कोरोना को मात दे दी है और अब वो ठीक हो चुके हैं।

मुख्यमंत्री ने हेल्थ डिपार्टमेंट के अधिकारियों  को राज्य में अमृतसर और फरीदकोट में दो और प्लाज्मा बैंक स्थापित करने के लिए कहा। अभी पंजाब के पटियाला में प्लाज्मा बैंक स्थापित किया जा चुका है। आपको बता दें कि पंजाब में स्थापित होने वाले इन दो प्लाज्मा बैंकों के लिए पहले ही मंजूरी दी जा चुकी है और इनमें उपयोग किए जाने वाले  उपकरणों की खरीद के लिए टेंडर जारी किए जा चुके हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X