Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह का निधन, 2 दिन पहले लालू को लिखा था पत्र

पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह का निधन हो गया है। उन्होंने दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में आखिरी सांस ली।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 13, 2020 12:32 IST
Raghuvansh Prasad Singh- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Raghuvansh Prasad Singh

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह का निधन हो गया है। उन्होंने दिल्‍ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (AIIMS) में आखिरी सांस ली। उनके निधन पर जेडीयू नेता केसी त्‍यागी ने शोक प्रकट करते हुए इसे राजनीति की अपूरणीय क्षति बताया है। वहीं, लालू प्रसाद यादव ने अपने पुराने साथी और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर गहरा शोक जताया है और भावुक होते हुए ट्वीट किया है। लालू यादव ने अपने ट्वीट संदेश में लिखा है, "प्रिय रघुवंश बाबू! ये आपने क्या किया? मैनें परसों ही आपसे कहा था आप कहीं नहीं जा रहे है। लेकिन आप इतनी दूर चले गए, नि:शब्द हूँ। दुःखी हूँ। बहुत याद आएँगे।''

बता दें कि रघुवंश प्रसाद सिंह राष्ट्रीय जनता दल के नेता थे लेकिन 2 दिन पहले उन्होंने RJD सुप्रीमो लालू यादव को पत्र लिखकर पार्टी से त्यागपत्र दे दिया था। पत्र में उन्होंने लिखा था कि लंबे समय से वे लालू यादव के पीछे खड़े रहे लेकिन अब नहीं हैं। रघुवंश प्रसाद सिंह ने राष्ट्रीय जनता दल के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं का धन्यवाद भी किया था।

उन्होंने पत्र में लालू प्रसाद को संबोधित करते हुए लिखा था, "कर्पूरी ठाकुर के निधन के बाद 32 वर्षो तक आपके पीठ पीछे खड़ा रहा, लेकिन अब नहीं।" रघुवंश प्रसाद सिंह ने इस पत्र को पत्रकारों को भेजा था। उन्होंने पत्र में लोगों से माफी मांगते हुए आगे लिखाथा, "पार्टी, नेता, कार्यकर्ता और आमजन ने बड़ा स्नेह दिया। क्षमा करें।"

हालांकि रघुवंश प्रसाद सिंह के पत्र के जवाब में लालू यादव ने कहा था कि आप कहीं नहीं जा रहे हैं और एक बार ठीक हो जाइए उसके बाद मिलकर बात करेंगे।

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement