Thursday, April 25, 2024
Advertisement

जयपुर में बांटे जा रहे झुग्गी-झोपड़ी में खाना, पुलिस करेगी घर-घर राशन की सप्लाई

जयपुर में बड़े पैमाने पर गरीबों और झुग्गी झोपड़ियों में रहने वालों को खाना बांटा जा रहा है। सामाजिक कार्यकर्ता रवि नैयर व अन्य लोग राजा पार्क इलाके में खाने के पैकेट्स बना रहे है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 25, 2020 14:14 IST
जयपुर में बांटे जा रहे झुग्गी-झोपड़ी में खाना, पुलिस करेगी घर-घर राशन की सप्लाई- India TV Hindi
जयपुर में बांटे जा रहे झुग्गी-झोपड़ी में खाना, पुलिस करेगी घर-घर राशन की सप्लाई

नई दिल्ली: जयपुर में बड़े पैमाने पर गरीबों और झुग्गी झोपड़ियों में रहने वालों को खाना बांटा जा रहा है। सामाजिक कार्यकर्ता रवि नैयर व अन्य लोग राजा पार्क इलाके में खाने के पैकेट्स बना रहे है। इसी जगह से ये खाने के पैकेट्स जयपुर के चारों जोन के डीसीपी अपने अपने इलाके के थानाधिकारियो की गाड़ी में रखवा कर ज़रूरतमंद लोगों को खाना वितरित किया जा रहा है।

Related Stories

वहीं जयपुर पुलिस ने फैसला किया है कि वो घर घर राशन की सप्लाई करेंगे। जयपुर पुलिस ने बड़े व्यपारियो के साथ मीटिंग में यह तय किया है। व्यापारी व किराना स्टोर पुलिस के जवान के साथ घर में सूखा समान सप्लाई करेंगे ताकि लोग घरों से बाहर न निकलें।

बता दें कि जयपुर शहर में लागू निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने पर कुल 111 वाहन जब्त किये और चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि लॉकडाउन एवं राजधानी में निषेधाज्ञा प्रतिबंध का पालन कड़ाई से कराने के लिए लगभग 4,000 अधिकारियों/कर्मचारियों ने सोमवार सुबह से ही शहर की व्यवस्था संभाल रखी है। 

उन्होंने बताया कि शहर में सार्वजनिक परिवहन के साधनों जैसे बस, मिनी बस, आटो टैक्सी एवं ई-रिक्शा आदि पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने के लिए 90 जगहों पर पुलिस ने अस्थाई नाकाबंदी की गई तथा लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए पाये जाने पर जयपुर शहर में कुल 111 वाहनों को जब्त किया गया। 

उन्होंने बताया कि शहर मे पांच या पांच से अधिक लोगों को एक जगह पर एकत्रित होने के प्रतिबंध का उल्लंघन करने पर पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के आरोप में कुल 8 लोगों को और निषेधाज्ञा के बावजूद आवश्यक वस्तुओं की दुकानों से इतर दुकानें खोलने के सम्बन्ध में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement