Saturday, April 20, 2024
Advertisement

50 से ज्यादा धमाकों का दोषी मोस्टवांटेड आतंकी लापता, तलाश में जुटी मुंबई पुलिस

मुंबई बम धमाकों का आरोपी जलीस अंसारी लापता हो गया है। पुलिस के मुताबिक जलीस अंसारी के घरवालों ने उसकी मिसिंग रिपोर्ट दर्ज करवाई है। घरवालों ने बताया है कि जलीस गुरूवार की सुबह नमाज़ पढ़ने के लिए निकला था लेकिन दोपहर तक लौटकर नहीं आया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 17, 2020 6:57 IST
50 से ज्यादा धमाकों का दोषी मोस्टवॉंटेड आतंकी लापता, तलाश में जुटी मुंबई पुलिस- India TV Hindi
Image Source : PTI 50 से ज्यादा धमाकों का दोषी मोस्टवॉंटेड आतंकी लापता, तलाश में जुटी मुंबई पुलिस

नई दिल्ली: मुंबई बम धमाकों का आरोपी जलीस अंसारी लापता हो गया है। पुलिस के मुताबिक जलीस अंसारी के घरवालों ने उसकी मिसिंग रिपोर्ट दर्ज करवाई है। घरवालों ने बताया है कि जलीस गुरूवार की सुबह नमाज़ पढ़ने के लिए निकला था लेकिन दोपहर तक लौटकर नहीं आया, जिसके बाद पुलिस को खबर दी गई। 90 के दशक में 50 से भी ज्यादा बम धमाकों के टेरर ऑपरेशन में शामिल डॉक्टर जलील अंसारी उर्फ डॉक्टर बम राजस्थान स्थित अजमेर जेल में बंद था और कुछ दिन पहले ही परोल पर मुंबई में अपने परिवार से मिलने आया हुआ था लेकिन इसके बाद वो लापता है।

Related Stories

मुंबई पुलिस ने उसकी तलाश शुरू कर दी है। उसके फोन और लोकेशन के आधार पर फिलहाल उसकी तलाश की जा रही है। अंसारी अग्रीपाडा थाने के अंतर्गत मोमिनपुर का रहने वाला है और उम्र कैद की सजा काट रहा है। पुलिस के मुताबिक पैरोल की अवधि के दौरान अंसारी को रोजाना सुबह साढ़े दस बजे से 12 बजे के बीच अग्रीपाडा थाने आकर हाजिरी लगाने को कहा गया था लेकिन वह गुरुवार को निर्धारित समय पर नहीं पहुंचा। 

उन्होंने बताया कि दोपहर को अंसारी का 35 वर्षीय बेट जैद अंसारी पुलिस थाने पहुंचा और पिता के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई। शिकायत के मुताबिक जलीस अंसारी तड़के उठा और घरवालों से नमाज पढ़ने की बात कहकर निकला लेकिन वापस नहीं लौटा। जैद की शिकायत पर पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज कर लिया है। 

पेशे से डॉक्टर आतंकी डॉक्टर जलील अंसारी उर्फ डॉक्टर बम सिमी, हिजबुल जैसे टेरर ऑर्गैजेशन से जुड़ा रहा और अजमेर में ब्लास्ट के मामले में उम्रकैद की सजा मिलने के बाद सच्ची जेल में बंद था। बाबरी मस्जिद गिराए जाने के बाद पुणे, अजमेर, मालेगांव, जयपुर और राजधानी एक्सप्रेस में ब्लास्ट करने सहित देश मे हुई कई टेरर एक्टिविटी में शामिल था। 28 दिसम्बर 2019 को सुप्रीम कोर्ट से परोल की अनुमति मिलने के बाद वो मुंबई अपने परिवारवालों से मिलने आया हुआ था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement