1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. निर्भया के दोषियों ने तिहाड़ जेल में मजदूरी करके कमाए थे 1.37 लाख, 10वीं की परीक्षा के दिए थे पेपर

निर्भया के दोषियों ने तिहाड़ जेल में मजदूरी करके कमाए थे 1.37 लाख, 10वीं की परीक्षा के दिए थे पेपर

निर्भया गैंगरेप और हत्या मामले के दोषियों ने तिहाड़ जेल में सजा के दौरान वहां पर मजदूरी की है और साथ में पढ़ाई के लिए परीक्षा में भी बैठे हैं

Abhay Parashar Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: January 15, 2020 13:35 IST
Nirbhaya Convicts earned Rs 1.37 lakh by wages in Tihar Jail- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Nirbhaya Convicts earned Rs 1.37 lakh by wages in Tihar Jail

नई दिल्ली। निर्भया गैंगरेप और हत्या मामले के दोषियों ने तिहाड़ जेल में सजा के दौरान वहां पर मजदूरी की है और साथ में पढ़ाई के लिए परीक्षा में भी बैठे हैं। इंडिया टीवी को तिहाड़ जेल सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 4 दोषियों में से तीन दोषियों यानि अक्षय, पवन और विनय ने जेल में रहने के दौरान मजदूरी की थी जबकि मुकेश ने मजदूरी नहीं की। चारों दोषियों को 22 जनवरी सुबह 7 बजे फांसी पर लटकाए जाने का डेथ वारंट जारी कर दिया गया है। 

तिहाड़ जेल सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक निर्भया के दोषी अक्षय ने मजदूरी करके 69000 रुपए कमाए हैं जबकि पवन ने 29000 रुपए और मुकेश ने 39000 रुपए की कमाई की है। यानि तीनों ने मिलकर कुल 1.37 लाख रुपए की कमाई की है जबकि मुकेश ने किसी तरह की मजदूरी नहीं की है।

जेल सूत्रों के मुताबिक मुकेश, पवन और अक्षय ने 2016 में 10वीं की परीक्षा में भाग लिया था लेकिन उसे पास नहीं कर पाए थे, चौथे दोषी वियन ने 2015 में एक साल के स्नातक डिग्री प्रोग्राम में एडमिशन ली थी लेकिन उसे पूरा नहीं कर पाया।

जेल सूत्रों के मुताबिक चारों दोषियों के परिजन जेल में उनसे मिलने के लिए लगातार आ रहे हैं, मंगलवार को ही वियन के पिता ने तिहाड़ जेल में जाकर उससे मुलाकात की थी। चौरों दोषियों को फांसी दिए जाने से पहले अपने परिवार से 2 बार मिलने की अनुमति है।

जेल सूत्रों के मुताबिक चारों दोषियों को फांसी पर लटकाने वाले पवन जल्लाद को दो दिन पहले जेल में बुलाया जाएगा और उसके रहने का इंतजाम जेल में ही होगा, सूत्रों के मुताबिक पवन जल्लाद को हर एक दोषी को फांसी पर लटकाए जाने के 15000 रुपए मिलेंगे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X