Friday, April 26, 2024
Advertisement

'भारतीय सेना के सिख जवानों के भड़काने के लिए रची जा रही है बड़ी साजिश'

NIA सूत्रों ने बताया कि SFJ फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भारत के खिलाफ एक भड़काऊ अभियान चला रही थी और खालिस्तान के समर्थन में चलाए जा रहे एजेंडे 'रेफरेंडम 2020' को आगे बढ़ाने के लिए भारत के मोबाइल नंबरों पर कॉल कर रही है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 10, 2020 11:25 IST
 SFJ trying to instigate Sikhs in Army NIAभारतीय सेना के सिख जवानों के भड़काने के लिए रची जा रही है - India TV Hindi
Image Source : FILE Representational Image

नई दिल्ली. खालिस्तान के नाम पर भारतीय सेना के वीर सिख जवानों को भड़काने के लिए पाकिस्तान समर्थित अमेरिका बेस्ड अलगाववादी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) नई साजिश रच रहा है। TOI में छपी एक खबर के मुताबिक, NIA ने अपनी चार्जशीट में ये खुलासा किया किया कि SFJ भारतीय सेना के सिख जवानों को भारत के ही खिलाफ भड़काना चाहता है। NIA द्वारा दायर की गई चार्जशीट में SFJ लीडर गुरपतवंत सिंह पनुन, खालिस्तान टाइगर फोर्स चीफ हरदीप सिंह नीज्जर, बब्बर खालसा इंटरनेशनल का हेड परमजीत सिंह उर्फ पम्मा शामिल हैं। चार्जशीट में ये भी कहा गया है कि  SFJ कश्मीरी युवाओं को कट्टरपंथी बनाने की कोशिश कर रहा है और भारत से कश्मीर के अलगाव के लिए खुलकर समर्थन दे रहा है।

पढ़ें- Aadhaar Card Center: आप भी खोल सकते हैं आधार कार्ड सेंटर, अच्छी है कमाई, जानिए पूरी प्रक्रिया

ये चार्जशीट ऐसे समय में दायर की गई है जब ऐसी चिंताएं हो रही हैं कि SFJ और पाकिस्तान के बाहर से ऑपरेट कर रहे अन्य खालिस्तानी संगठन देश में चल रहे किसान आंदोलन का उपयोग अशांति फैलाने के लिए कर सकते हैं। न्यूयॉर्क में रहने वाला गुरपतवंत सिंह पनुन, कनाडा बेस्ड हरदीप सिंह नीज्जर और यूके बेस्ड परमजीत सिंह उर्फ पम्मा को इस साल जुलाई में UAPA Act (Unlawful Activities Prevention Act) के तहत ‘individual terrorists’ घोषित किया गया है।

पढ़ें- Russian Coronavirus Vaccine Sputnik V की डोज लेने वालों को दो महीने रहना होगा शराब से दूर

NIA सूत्रों ने बताया कि SFJ फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भारत के खिलाफ एक भड़काऊ  अभियान चला रही थी और खालिस्तान के समर्थन में चलाए जा रहे एजेंडे 'रेफरेंडम 2020' को आगे बढ़ाने के लिए भारत के मोबाइल नंबरों पर कॉल कर रही है। गुरपतवंत सिंह पनुन, कनाडा बेस्ड हरदीप सिंह नीज्जर और यूके बेस्ड परमजीत सिंह उर्फ पम्मा को आतंकी घोषित किए जाने के बाद NIA ने अमृतसर में गुरपतवंत सिंह पनुन की और जलंधर में नीज्जर की जमीनों का पता लगाया है। इतना ही नहीं, NIA के निवेदन पर होम मिनिस्ट्री ने इन संपत्तियों को अटैच करने का ऑर्डर दिया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement